Home » इंडिया » Govt may exide prisonment 1 month for Check Bounce
 

चेक बाउंस होने पर हो सकती है एक महीने की जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2016, 16:17 IST

नोटबंदी के बाद मोदी सरकार कैशलेस ट्रांजैक्शनों को और लोकप्रिय बनाने के लिए चेक बाउंस के कानून में बदलाव का नया प्रावधान ला सकती है. खबरों के मुताबिक सरकार अब चेक बाउंस होने की सूरत में दी जाने वाली सजा को और सख्त कर सकती है.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, ट्रेडर एसोसिएशन ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया है कि चेक बाउंस के मामले में एक से कम महीने सजा दी जानी चाहिए.

हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि सरकार इस सुझाव पर विचार कर रही है कि नहीं लेकिन सूत्रों का कहना है कि सरकार चेक बाउंस के मामलों में दी जानी वाली सजा को और सख्त कर सकती है. बताया जा रहा है कि इसके लिए सरकार आने वाले बजट सत्र में विधेयक पेश भी कर सकती है.

गौरतलब है कि बजट से पहले व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की थी. उस प्रतिनिधिमंडल ने वित्तमंत्री जेटली से अनुरोध किया कि वह नोटबंदी के बाद उनके बिजनेस को ठीक करने के लिए जरूरी कदम उठाए.

व्यापारियों का कहना है कि वह ग्राहकों से चेक लेने में डरते हैं, क्योंकि उन्हें चेक बाउंस का डर लगा रहता है. प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री जेटली से कहा कि चेक बाउंस को लेकर कठोर कानून होना चाहिए ताकि लोग बेवजह चेक जारी ना करें.

First published: 25 December 2016, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी