Home » इंडिया » Grofers, PepperTap, Zomato among 31 startups banned from IIT placements
 

आईआईटी के कैंपस प्लेसमेंट में 31 कंपनियों पर लगा बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2016, 14:04 IST
(कैच न्यूज)

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) ने 31 कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करते हुए एक साल तक इनके कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होने पर पाबंदी लगा दी है. ऐसा पहली बार हुआ है कि आईआईटी ने इतनी बड़ी तादाद में कंपनियों को प्लेसमेंट के लिए ब्लैकलिस्ट किया है.

जानकारी के मुताबिक, ऑन डिमांड डिलीवरी एप ग्रोफर्स और पेपरटैप, हेल्थ केयर स्टार्टअप पोर्सिया मेडिकल, रेस्त्रां डिलीवरी एप जोमाटो समेत कई कंपनियों को ब्लैकलिस्ट किया गया है. इन कंपनियों को संस्थानों की 'प्लेसमेंट पॉलिसी' उल्लंघन के लिए ब्लैकलिस्ट किया है.

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे (आईआईटी) ने नौ कंपनियों के नामों की एक सूची जारी की है, जिन्हें विभिन्न कारणों से ब्लैकलिस्ट किया गया है. इन नौ कंपनियों में लिग्रेड बर्नेट ग्रुप, जीपीएसके, जॉनसन इलेक्ट्रिक, पोर्टी मेडिकल, पेपरटैप, लेक्स इनोवा, मेरा हुनर, कैशकेयर टेक्नॉलोजीज और इंडस इनसाइट्स जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं.

आईआईटी ने इन कंपनियों के ब्लैकलिस्ट करने के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए कहा है कि इन कंपनियों पर जॉइनिंग ऑफर देने के बाद अपनी बात से मुकरने या इसमें देरी करने का आरोप है जबकि इनमें से कुछ कंपनियों का पता भी सही नहीं पाया गया है. 

First published: 26 August 2016, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी