Home » इंडिया » group constituted of gauri lankesh killer have targeted of 26 more people
 

खुलासा- गौरी लंकेश की हत्या करने वाले गिरोह के निशाने पर हैं 26 शख्सियतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 15:36 IST
(file photo )

वरिष्ठ पत्रकार एवं एक्टिविस्ट गौरी लंकेश की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. गौरी लंकेश की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपी परशुराम वाघमोरे ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसने बताया है कि गौरी लंकेश की हत्या उसने हिंदू धर्म की आलोचना करने को लेकर की थी. पुलिस जांच में ये भी सुराग सामने आया है कि इस हत्या में शामिल गिरोह का नेटवर्क पांच राज्यों में फैला है. इस गिरोह के निशाने पर हिंदू विरोधी 26 शख्सियतें हैं.

आजतक की खबर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि आरोपी वाघमोरे ने पुलिस वाहन में बैठने के 10 मिनट बाद ही अपना गुनाह कबूल कर लिया था. वाघमोरे ने बताया कि 5 सितंबर, 2017 को उसने ही गौरी लंकेश पर गोली चलाई थी. पुलिस को उसने ये भी बताया कि उसको इसका पहले से अंदेशा था कि एक दिन वह जरूर पकड़ा जाएगा. गौरी लंकेश की हत्या के लिए पहले से पूरा प्लान बनाया गया था. इसके लिए लोगों की टीम बनाई गई. हत्या से पहले उसने एयर पिस्टल चलाने की ट्रेनिंग ली. इसके ही उसने हत्या को अंजाम दिया.

इस दौरान पुलिस को एक और अहम जानकारी मिली है. पुलिस को पता चला है कि ये गिरोह पांच राज्यों मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में नेटवर्क फैला हुआ है. इसके निशाने पर ऐसे 26 लोग और हैं, जो हिंदू विरोधी है. इन 26 लोगों में से 8 कर्नाटक के रहने वाले हैं. बाकी अन्य राज्यों से हैं. कर्नाटक पुलिस ने इस खुफिया जानकारी को संबंधित अन्य राज्यों के विभागों को भेज दिया है.

गौरतलब है कि कर्नाटक पुलिस ने गौरी लंकेश हत्याकांड में सबसे पहले टी. नवीन कुमार को गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने प्रवीण उर्फ सुजीत कुमार और अमोल काले को गिरफ्तार किया. अमोल काले से जांच टीम को कई अहम जानकारियां मिली. पहले पुलिस अमोल काले को ही मुख्य आरोपी मान रही थी, लेकिन काले की डायरी में मौजूद कोड वर्ड को क्रैक करने पर पुलिस को वाघमोरे के बारे में पता चला. इसके बाद पुलिस मुख्य हत्यारे वाघमोरे को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- ऐतिहासिक टेस्ट मैच में हुई इस घटना से ICC नाराज, टीम इंडिया को लगाई फटकार

First published: 16 June 2018, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी