Home » इंडिया » Gujarat: 13 Year Old Dalit Boy Assaulted For Wearing Mojdi video viral
 

गुजरात: रजवाड़ी जूती पहनने पर 13 साल के दलित लड़के को दबंगों ने लात-जूतों से पीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 11:56 IST

गुजरात के मेहसाणा में दबंगों ने दलित युवक की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी कि उसने ख़ुद को ‘राजपूत’ बताकर रजवाड़ी जूती पहन लिया था. खबर के अनुसार, गुजरात के मेहसाणा में 'मोजड़ी' पहनने को लेकर चार राजपूत युवकों ने 13 वर्षीय एक दलित युवक को जमकर लात-जूतों से पीटा. 

मेहसाणा जिले के बहुचाराजी इलाके में बुधवार को हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद घटना सामने आई. नाबालिग दलित युवक ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है. 

 

नाबालिग ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह बस स्टॉप पर बैठा हुआ था तो कुछ युवक आये और उससे जाति पूछने लगे. जब उसने खुद को दलित बताया तो उन्होंने कहा कि दलित होने के बावजूद उसने मोजड़ी कैसे पहनी.

इसके बाद दलित युवक ने खुद को राजपूत बताकर अपना बचाव करना चाहा तो चारों युवक उसे पकड़कर एक जगह ले गए और उसकी लात-जूतों से जमकर पिटाई की. चारों आरोपियों में से एक ने घटना का वीडियो भी बनाया.

वीडियो में आरोपी लड़कों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वो उसे एक राजपूत की तरह पहनावा रखने के कारण उसकी पिटाई कर रहे हैं. वह यह भी कह रहे हैं कि इस वीडियो को इसलिए वायरल करेंगे ताकि दलित समाज इस बात से सबक लेकर आगे से ऐसा करने की हिम्मत न कर सके.

पढ़ें- दिल्ली में अगले तीन दिन बेहद खतरनाक, जिंदा रहना है तो घर में रहें !

इस मामले में दलित नेता और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट कर लिखा, "गुजरात सरकार दलितों के खिलाफ हमलों को रोकने में नाकाम रही है. राज्य में दलितों के खिलाफ हो रही हिंसा को समझने और जानने के लिए वह कितना उना कांड देखना चाहते हैं? पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है."

First published: 15 June 2018, 10:39 IST
 
अगली कहानी