Home » इंडिया » Gujarat and Madhya Pradesh CMs say ‘Padmavat’ will not be screened in their states after After Rajasthan cm
 

राजस्थान के बाद इन 2 राज्यों के सीएम ने भी 'पद्मावत' को रिलीज ना करने का किया ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2018, 16:31 IST

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावती का नाम बदल दिये के बावजूद भी फिल्म की मुसीबते कम नहीं हो रही है. सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) ने पद्मावती फिल्म को पद्मावत नाम के नाम के साथ रिलीज करने की परमिशन दी है. इसके साथ ही फिल्म में करीब 300 कट लगाए जाने की खबरे हैं. 

इन बदलावों के बावजूद भी करणी सेना फिल्म का विरोध करने पर उतारू है. उसने फिल्म को रिलीज करने पर सिनेमा घरों को बर्बाद करने की धमकी दी है. राजस्थान सरकार ने इस फिल्म को अपने यहां रिलीज करने से इनकार कर दिया है. राजस्थान के बादव दो और भाजपा शासित राज्यों ने फिल्म को अपने राज्य में रिलीज करने पर रोक लगा दी है. मध्यप्रदेश और गुजरात में हाल में बनी विजय रुपाणी सरकार ने भी इसे रिलीज करने से इनकार कर दिया है.

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार सुबह मीडिया से बातचीत में कहा, " जो कह दिया सो कह दिया. हम अपने राज्य में इस फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे, तो नहीं होने देंगे."

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान ने पद्मावती फिल्म के विवाद शुरु होने के बाद ही इसे अपने राज्य में रिलीज करने से साफ इनकार किया था. शिवराज ने रानी पद्मावती को राजपूतों का गौरव कहा था.

सीएम शिवराज ने चित्तौड़गढ़ की रानी पद्मावती को राजमाता का दर्जा देने का ऐलान किया था. इसके अलावा शिवराज ने मध्यप्रदेश में पद्मावती का भव्य स्मारक बनाने की भी घोषणा की थी. इन सब घोषणाओं के अलावा शिवराज सरकार ने प्रदेश रेप पीड़ितों के लिए पद्मावती सम्मान देने की भी घोषणा की थी.

गुजरात में चल रहे विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन भाजपा सीएम विजय रुपाणी ने संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म को रिलीज करने से इनकार किया था. इस विवाद के बाद संजय लीला भंसाली को अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे खिसकानी पड़ी थी.

राज्य में दोबारा शासित होने के बाद भी गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के रूख में परिवर्तन नहीं आया है. गुजरात की विजय रूपाणी सरकार ने भी पद्मावत फिल्म को राज्य के सिनेमाघरों में नहीं प्रदर्शित करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी शुक्रवार को ऐलान किया कि गुजरात में फिल्म को नहीं रिलीज किया जाएगा. 

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक फिल्म पद्मावत नाम के साथ 25 जनवरी को अक्षय कुमार की पैडमेन के साथ रिलीज होने की खबरें है. करणी सेना के साथ कुछ राजपूत संगठन अब भी फिल्म का विरोध कर रहे हैं और लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

First published: 12 January 2018, 16:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी