Home » इंडिया » Gujarat assembly election: pm narendra modi replied mani shankar aiyar neech kisam ka aadmi comment
 

'नीच' कहने पर पीएम मोदी ने मणिशंकर को दिया करारा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2017, 18:23 IST

कांग्रेस के सीनियर नेता की पीएम मोदी पर की गई ताजा टिप्पणी के बाद गुजरात चुनाव में सियासी तूफान आ गया है. मणिशंकर के बयान पर पीएम मोदी ने उन्हें करारा जवाब दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि ये बयान गुजरात का अपमान है और गुजरात की जनता इसका जवाब चुनाव में देगी. पीएम मोदी ने गुजरात के सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए अय्यर के बयान का जिक्र किया.

पीएम मोदी ने गुजरात की जनता को संबोधित करते हुए कहा, "आपने मुझे प्रधानमंत्री के तौर पर देखा है. आपने कभी ऐसा देखा है कि मैंने कभी कोई नीच काम किया है. कांग्रेस के लोगों आप मानसिक संतुलन गंवा चुके हैं. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता इस देश के ग़रीबों के साथ बैठने में. मुझे गर्व है कि भले ही मैं नीच जाति का हूं, लेकिन उच्च काम करना मेरे संस्कार हैं."

पीएम मोदी ने कहा कि मणिशंकर का यह बयान मुगल मानसिकता को दर्शाता है और हम इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि मैं अपना काम करता रहूंगा. कांग्रेस के नेता एेसे बयान दे रहे हैं जो लोकतंत्र में स्वीकार नहीं किये जा सकते हैं. गौरतलब है कि मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें नीच कहा था.

मणिशंकर अय्यर ने न्यूज एजेंसी एनआई से कहा, "ये आदमी बहुत नीच है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?"

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह दिल्ली में डॉ. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना ही उस पर आंबेडकर के योगदान को भुलाने का आरोप लगाया. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो राजनीतिक दल बाबा साहेब का नाम लेके वोट मांगते हैं, उन्हें तो शायद ये पता भी नहीं होगा. खैर उन्हें आजकल बाबा साहेब नहीं बाबा भोले ज्यादा याद आ रहे हैं. इस पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के नेता ने ये बयान दिया.

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि एक चाय बेचने वाला कभी पीएम नहीं बन सकता. उनके इस बयान का पीएम मोदी ने अपनी चुनावी रैलियों में खूब जिक्र किया था.

First published: 7 December 2017, 18:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी