Home » इंडिया » Gujarat Banks removed notice to ban burqas and helmets
 

इस राज्य की बैंकों ने हेलमेट और बुर्का पहनकर 'एंट्री' पर लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 10:11 IST

श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के बाद दुनियाभर में बुर्के पर पाबंदी लगाने की चर्चा तेजी से होने लगी है. हमलों के बाद श्रीलंका ने बुर्का बैन करने की बात कही है. वहीं गुजरात में बैंक ऑफ बड़ोदा की एक ब्रांच ने अपने यहां बुर्का और हेलमेट में एंट्री करने वालों पर रोक लगा दी है. बैंक ऑफ बड़ोदा की अंबाजी रोड स्थित ब्रांच ने ने एक नोटिस जारी कर चेहरा ढंकने वाली हर चीज पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसमें बुर्का, हेलमेट और चश्मा भी शामिल है.

बैंक ने ये फैसला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है. अंबाजी रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा के मैनेजर नवीन गोखिया का ने बताया कि, "समुदाय की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं है. हमने नोटिस जारी किए हैं. इन्हें कुछ हफ्ते पहले लगाया गया था लेकिन आपत्तियां अब सामने आ रही हैं." उन्होंने बताया कि बुर्का शब्द को लेकर समस्या आ रही थी लेकिन बाद में हमने इसे स्कार्फ में बदल दिया.

बैंकों में बुर्का पर प्रवेश ना मिलने पर मुस्लिम समुदाय के नेता और वकील बाबु पठान ने कहा कि, "मैं हमारे धर्म के साथ जुड़ी किसी भी पोशाक पर प्रतिबंध की निंदा करता हूं. बैंक प्रबंधन को ये भी कहना चाहिए कि चेहरा सुरक्षा के कारणों से ढका नहीं जाना चाहिए. वे बुर्का पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते जो किसी महिला को सिर से लेकर पैर तक ढकते हैं."

वहीं सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने बैंकों को दिए इस निर्देश को लेकर कहा कि, "पुलिस ने इस आशय से कोई निर्देश जारी नहीं किया है." इलके अलावा सूरत के जिला कलेक्टर धवल पटेल का कहना है, "हमें इस मुद्दे पर अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है."

मोदी-शाह को लगातार क्लीन चिट देने पर चुनाव आयोग में रार! एक आयुक्त ने जताई असहमति

First published: 5 May 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी