Home » इंडिया » gujarat: bjp plays videos of umar khalid afzal guru
 

बीजेपी की किसान रैली में उमर खालिद का भाषण चला

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2016, 15:37 IST

गुजरात के वडोदरा में बीजेपी की ओर से आयोजित किसान रैली में उमर खालिद और अफजल गुरु का वीडियो दिखाया गया.

प्रदेश बीजेपी की ओर से आयोजित इस रैली को राज्य की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी संबोधित किया, लेकिन उनके इस कार्यक्रम में पहुंचने से पहले किसानों को टीवी चैनल 'जी न्यूज' की उमर खालिद वाली वीडियो दिखाई गई.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस वीडियो में देशद्रोह का आरोपी उमर खालिद अपना बचाव करता हुआ नजर आ रहा था. इसके साथ ही संसद पर हमला करने के आरोप में फांसी पर लटकाए गये अफजल गुरु का वीडियो भी दिखाया गया, जिसमें वह इकबालिया बयान दे रहा था.

दो एलईडी स्क्रीन पर दिखाए गए खालिद के वीडियो के कैप्शन में लिखा था कि 'जेएनयू कैंपस में वे भारत को तोड़ने के नारे लगाने की हिम्मत कैसे कर सकते हैं?'. वीडियो में एक जगह अफजल गुरु का पोस्टर दिखाया गया था, जिसमें अफजल की तस्वीर भी लगी थी. इस पोस्टर पर 'घर घर से अफजल निकलेंगे' लिखा हुआ था.

वहीं इस मामले में जब प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रैली में वीडियो चलाने का फैसला स्टेट पार्टी एग्जीक्यूटिव द्वारा लिया गया था. उन्होंने कहा कि यह वीडियो बीजेपी के राष्ट्रवाद के लिए चलाए जा रहे कैंपेन का हिस्सा था.

हालांकि इस मामले से इतर मुख्यमंत्री आनंदीबेन ने कार्यक्रम में दिये अपने भाषण में गुजरात सरकार द्वारा किसानों की सहायता कार्यों पर ही बात की.

First published: 27 March 2016, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी