Home » इंडिया » Gujarat: BSP Chief Mayawati addressing a rally in Ahmedabad
 

अहमदाबाद पहुंचकर मायावती ने बीजेपी पर बोला हमला, उना कांड के पीड़ितों से मिली

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2016, 8:45 IST
(एएनआई)

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने आज अहमदाबाद पहुंचकर केंद्र और गुजरात की सरकार पर जमकर हमला बोला. उना दलित उत्पीड़न कांड के पीड़ित युवकों और उनके परिवार वालों से मिलने जा रही मायावती ने अहमदाबाद के सारंगपुर चैराहे पर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर फूलमाला भी अर्पित की. इसके बाद उन्होनें एक रैली को संबोधित किया.

मायावती ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर जिस तरह दलितों का उत्पीड़न और शोषण किया गया है, वह इसी के प्रति अपना गुस्सा जाहिर करने आई हैं.

माया ने कहा, "मुझे पता चला कि 11 जुलाई को गोरक्षा के नाम पर कुछ दलितों का बड़े पैमाने पर उत्पीड़न हुआ, उनके हाथ बांधकर लाइन से खड़ा करके पीटा गया. उनके कमर के जख्म साफ दिखाई दे रहे थे. जब मैंने ये वीडियो देखा, जिस बर्बरता से उनकी कमर पर मारा जा रहा था, मुझे लगा कि कोई मेरी कमर पर मार रहा है."

मायावती ने कहा कि दलितों के साथ हुई इस घटना के विरोध में मैंने संसद में विरोध किया, संसद नहीं चलने दी, तब जाकर सरकार हरकत में आई. मेरे विरोध के बाद ही सरकार जागी ओर विरोधी पार्टी के नेताओं ने दलित पीड़ितों से मिलने के लिए दौड़ लगा दी.

मायावती ने दलितों का आह्वान किया कि राजनीतिक सत्ता की चाबी अपने हाथों में लें. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि दलितों व आदिवासियों को एकसाथ आ जाना चाहिए, फारवर्ड क्लास के गरीबों को भी साथ आ जाना चाहिए.

इसके बाद मायावती ने सिविल अस्पताल में इलाज करवा रहे उना के दलित पीड़ितों से भेंट कर उनका हाल-चाल पूछा. बसपा सुप्रीमो ने अपनी पार्टी की ओर से उना दलित पिटायी कांड के सभी सात पीडितों में से प्रत्येक को दो दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की.

First published: 5 August 2016, 8:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी