Home » इंडिया » Gujarat CM Anandiben Patel submits her resignation to the Governor in Gandhinagar
 

गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2016, 23:57 IST
(एएनआई)

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने बुधवार को शाम पांच बजे गांधीनगर में राजभवन पहुंचकर गवर्नर ओपी कोहली को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इससे पहले प्रधानमंत्री निवास पर बुधवार सुबह हुई भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक में आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे की पेशकश को स्वीकार कर लिया गया था.

माना जा रहा है कि गुजरात में नए सीएम का 5 अगस्त से पहले एलान हो सकता है. वहीं गुजरात का अगला सीएम कौन होगा इस पर वैंकेया नायडू ने कहा कि अमित शाह के सीएम बनने का सवाल ही नहीं है. पार्टी चाहती है कि वह राष्ट्रीय स्तर पर नेतृत्व करें. नए सीएम का जल्द ही ऐलान किया जाएगा. गुजरात के नए मुख्यमंत्री का चुनाव राज्य में विधायक दल की बैठक के बाद किया जाएगा.

गौरतलब है कि सोमवार को गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए अपने इस्तीफे की पेशकश की थी.

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, ''दो साल से पार्टी में ऐसी परंपरा रही है कि 75 से ऊपर के सदस्य बड़े पदों से खुद मुक्त हो रहे हैं. इसी परंपरा को मैं आगे बढ़ा रही हूं. मैं भी नवंबर में 75 साल की होने जा रही हूं. मैं हमेशा से ही बीजेपी की विचारधारा, सिद्धांत और अनुशासन से प्रेरित हूं और इसका आज तक पालन करती आई हूं. पिछले कुछ समय से पार्टी में 75 से ऊपर के उम्र के नेता और कार्यकर्ता स्वैच्छिक रूप से अपना पद छोड़ रहे हैं, जिससे युवाओं को मौका मिले. 2017 के अंत में गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इन चुनाव में नवनियुक्त होने वाले मुख्यमंत्री को ज्यादा समय मिले, इसके लिए मैंने दो महीने पहले ही हाईकमान से इस जिम्मेदारी से मुक्त होने के लिए निवेदन किया है. मैं आज फिर से इस पत्र के द्वारा पार्टी के नेताओं से मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी से मुक्त करने की गुजारिश करती हूं.''

First published: 3 August 2016, 23:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी