Home » इंडिया » Gujarat Congress Executive Committee Meeting in Ahmadabad Today
 

PM मोदी के गढ़ में आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, हार्दिक पटेल होंगे पार्टी में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 9:11 IST

लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपने तैयारियां शुरु कर दी है. आज पीएम मोदी के गढ़ गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होने जा रही है. अहमदाबाद में होने वाली इस बैठक में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे. बैठक में एनडीए-बीजेपी सरकार द्वारा लागू की गई नोटबंदी पर खास चर्चा होगी.

चुनाव प्रचार में प्रभावी तरीके से लोगों को यह बताया जाएगा कि पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले से अर्थव्यवस्था को किस तरह का नुकसान पहुंचा है. इस प्रस्ताव को फाइनल मंजूरी के लिए सीडब्ल्यूसी के समक्ष रखा जाएगा. इसके अलावा जीएसटी, किसानों की स्थिति और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भी इस बैठक में चर्चा होगी.

बता दें कि पार्टी की इस बैठक में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी कांग्रेस में शामिल होंगे. बीते काफी दिनों से इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि हार्दिक पटेल कांग्रेस का दाम थाम सकते हैं. लेकिन आज इस बात पर विराम लग जाएगा. हार्दिक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद हार्दिक जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

बता दें कि कांग्रेस आज यानि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात से चुनावी बिगुल फूंकेगी. अहमदाबाद में होने जा रही कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक में लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा. गुजरात में पार्टी की इस सर्वोच्च इकाई की बैठक 58 साल बाद हो रही है. इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक साल 1961 में भावनगर में हुई थी.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक बैठक के लिए गुजरात इसलिए चुना गया क्योंकि पार्टी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की भूमि से पूरे देश को मजबूत राजनीतिक संदेश देना चाहती है. अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल मेमोरियल थिएटर में बैठक शुरू होने से पहले पार्टी के शीर्ष नेता साबरमती गांधी आश्रम में प्रार्थना सभा में भाग लेंगे.

आतंकी मसूद को 'जी' बोल गए राहुल, BJP और कांग्रेस के नेता इससे पहले भी कर चुके हैं ये गलतियां

First published: 12 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी