Home » इंडिया » Gujarat elections 2017: Congress has agreed to give Patidars reservations under section 31 and provisions of section says Hardik Patel
 

हार्दिक बोले कांग्रेस को मंज़ूर है फॉर्मूला, लेकिन समर्थन पर दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2017, 16:06 IST

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को गुजरात चुनाव के तहत प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनके आरक्षण के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है. उन्होंने बताया कि पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने कांग्रेस द्वारा पाटीदार समुदाय को ओबीसी श्रेणी के तहत नौकरियों में आरक्षण देने के फार्मूले को औपचारिक तौर पर स्वीकार कर लिया है. 

पटेल ने मीडिया से कहा, "कांग्रेस ने हमारे आरक्षण की मांग को एक फार्मूले के साथ स्वीकार कर लिया है. इसके तहत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व ओबीसी के मौजूदा 49 फीसदी आरक्षण में बगैर छेड़छाड़ के संवैधानिक तौर पर पटेल समुदाय को ओबीसी के समकक्ष फायदे दिए जाएंगे."

हार्दिक ने इसके साथ ही एलान किया कि वो अगले दो-ढाई साल तक राजनीति में नहीं उतरेंगे. कांग्रेस को समर्थन देने पर हार्दिक ने कहा कि किसी पार्टी के बैनर के तले प्रचार नहीं करूंगा. हमने उसके साथ कोई सौदेबाजी नहीं की है. उन्‍होंने आरक्षण की हमारी मांगों को माना है. इसके विपरीत बीजेपी ने हमारे स्‍वामिभान पर हमला बोला है.

हार्दिक पटेल ने कहा कि हमनें कभी लोगों से कांग्रेस को समर्थन देने को नहीं कहा है. लेकिन वे हमारे हितों की बात कह रहे हैं तो यह तय करने का काम हम जनता पर छोड़ते हैं. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमारे उम्‍मीदवारों को खरीदने की कोशिश कर रही है. उसने 200 करोड़ रुपये खर्चकर निर्दलीय उम्‍मीदवारों को मैदान में उतारा है. हमारी बीजेपी के खिलाफ कोई लड़ाई नहीं है लेकिन उसके खिलाफ लड़ाई लड़नी जरूरी है. 

First published: 22 November 2017, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी