Home » इंडिया » Gujarat: Finance Minister Arun Jaitley speaking at the 8th edition of 'Vibrant Gujarat Summit'
 

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन: जेटली ने कहा अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए बड़े फैसले लेने की जरूरत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2017, 13:07 IST
(एएनआई)

गुजरात के गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा हैं. सम्मेलन के दूसरे दिन केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कुछ बड़े फैसले लिए जाने की जरूरत है, अब सफाई का वक्त है. कठिन फैसले शुरुआत में मुश्किलों का सामना करते हैं.

नोटबंदी के फैसले पर जेटली ने कहा कि नोटबंदी के बाद पैदा हुई ज्यादातर समस्याओं का समाधान किया जा चुका है. अभी कुछ समस्याएं बनी हुई हैं. मुझे उम्मीद है कि आने वाले कुछ हफ्तों में इनका भी हल निकाल लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने डिजिटल इकोनॉमी के फायदों पर भी बात की.

नोटबंदी के फैसले पर जेटली ने कहा कि नोटबंदी के बाद पैदा हुई ज्यादातर समस्याओं को दूर किया जा चुका है. अभी कुछ समस्याएं बनी हुई हैं. मुझे उम्मीद है कि आने वाले कुछ हफ्तों में  इनका भी हल निकाल लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कागज के नोट लालच को बढ़ावा देता है. सरकार ने बड़े-बड़े फैसले लिए हैं और देश 2014 से विकास की ओर बढ़ रहा है.

उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के मुद्दे पर कहा कि देश में एक टैक्स सिस्टम से अर्थव्यवस्था साफ-सुथरी और बड़ी होगी. 

जेटली के मुताबिक जीएसटी से जुड़े अधिकतर मुद्दों का समाधान किया जा चुका है, कुछ मुद्दे बाकी रहे गए हैं उम्मीद की जा रही है कि उन्हें भी जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जीएसटी को अप्रैल 2017 से लागू करना चाहती है.

First published: 11 January 2017, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी