Home » इंडिया » Gujarat: indian coast guard capture one pakistani boat, 9 people in custody
 

गुजरात: इंडियन कोस्ट गार्ड ने पकड़ी पाकिस्तानी बोट, सवार 9 लोग हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST
(पीटीआई)

गुजरात में समुद्र तट से दूर भारतीय सीमा क्षेत्र में इंडियन कोस्ट गार्ड ने रविवार को एक संदिग्ध पाकिस्तानी बोट पकड़ी. सूचना के मुताबिक इस बोट में कुल नौ लोग सवार थे. जिन्हें भारतीय सुरक्षा बलों ने हिरासत में ले लिया.

बताया जा रहा है कि इस पाकिस्तानी बोट ने सुबह करीब 10.15 बजे जैसे ही भारतीय जलक्षेत्र में प्रवेश किया, तटरक्षक बल के जवानों ने उसे अपने कब्जे में लिया और उसमें सवार नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, "तटरक्षक के जहाज समुद्र पावक ने एक पाकिस्तानी बोट को जब्त करके उसमें सवार नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया."

बयान के मुताबिक, "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नौका में सवार लोग शायद पाकिस्तानी मछुआरे हैं. हालांकि, नौका और उसमें सवार लोगों को पूछताछ के लिए पोरबंदर ले जाया गया है."

गौरतलब है कि इससे पहले, बीते शुक्रवार को मुंबई से 50 समुद्री मील दूर अरब सागर में एक नाव में 10 संदिग्धों को देखे जाने की खबर आई थी. मछुआरों ने तटरक्षक अधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी. मछुआरों ने बताया था कि नाव में सवार लोगों ने उनसे मुंबई का रास्ता पूछा था.

इससे पहले कश्मीर के उरी टेरर अटैक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है. पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और उसके समर्थित आतंकी संगठनों के पलटवार की आशंका है.

इसके चलते केंद्र सरकार ने पाकिस्तान बॉर्डर से सटे गुजरात, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान के अलावा दिल्ली और मुंबई में हाई अलर्ट जारी कर रखा है. राज्य सरकारों से सेंसटिव जगहों और बाजारों पर सिक्युरिटी कड़ी करने को कहा गया है.

First published: 2 October 2016, 5:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी