Home » इंडिया » gujarat: jaish-e-mohammad threat to blast sat kaival temple in anand
 

गुजरात: जैश-ए-मोहम्मद ने दी मंदिर को उड़ाने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(एजेंसी)

गुजरात के आणंद जिले में सारसा के सत कैवाल मंदिर को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा एक पत्र में कथित तौर पर उड़ाने की धमकी दी गई है. इस पत्र में धमकी देते हुए लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मंदिर को बचा नहीं पाएंगे.

बताया जा रहा है कि बुधवार को सत कैवाल मंदिर के प्रधान पुजारी अविचलदासजी महाराज को दो पत्र मिले हैं, जिनमें उन्हें जान से मार डालने और मंदिर को विस्फोट से उड़ा देने की धमकी दी गई है. पत्र भेजने वाले ने दावा किया है कि वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य है.

सत कैवाल एक धार्मिक संप्रदाय है, जिसके इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं. कई अनिवासी भारतीय (एनआरआई) भी इस संप्रदाय से जुड़े हैं. इस मामले में और जानकारी देते हुए गुजरात पुलिस ने बताया कि धमकी भरे पत्र हिंदी और गुजराती दोनों भाषाओं में लिखे गए हैं.

पत्र लिखने वाले ने इस बात का भी दावा किया है कि मंदिर की भौगोलिक बनावट जानने के लिए उसने रेकी भी की है. खत में मंदिर को निशाना बनाने की वजह बाबरी मस्जिद विध्वंस और गोधरा दंगों का बदला बताया गया है.

पत्र में कहा गया है, "पुलिस कुछ नहीं कर पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस हमले को नहीं रोक पाएंगे. आप जानते हैं कि सूरत में प्रवीण तोगड़िया के रिश्तेदार का क्या हुआ था." हाल ही में वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया के चचेरे भाई सहित तीन लोगों की सूरत में हत्या कर दी गई थी.

मंदिर को मिले धमकी भरे पत्र के बारे में पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने बताया कि हमने मंदिर और पुजारी को सुरक्षा मुहैया करा दी है. मामले की जांच की जा रही है.

First published: 2 June 2016, 1:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी