Home » इंडिया » gujarat : man arrested from kheda district with 1 42 crore fake currency
 

गुजरात में 1.42 करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद हुए

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

गुजरात के अहमदाबाद-इंदौर हाइवे पर बीती रात खेडा ज़िले में एक व्यक्ति के पास से 1.42 करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद किए. गुजरात पुलिस के मुताबिक इस व्यक्ति का नाम नरसिंह रावत है. इस मामले में कठलाल पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. 

गुजरात एटीएस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें खुफिया सूत्रों से जानकारी जानकारी मिली कि खेडा ज़िले के कठलाल के पास कोई व्यक्ति नकली नोटों के बड़े जखीरे की डिलीवरी करने वाला है.

सूचना के बाद एटीएस के एसओजी ने छापा मारकर नरसिंह रावत को गिरफ्तार किया. जब एटीएस ने मामले की पड़ताल की तो उसके पास 1000 रुपये के कुल 142 बंडल मिले यानि कुल कुल मिलाकर 1.42 करोड़ नकली भारतीय रुपये बरामद हुए.

गुजरात पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार नरसिंह रावत राजस्थान के बांसवाडा जिले का रहने वाला है. उसने पुलिस को पूछताछ में बताया कि यह नकली नोट उसे राजू नामक व्यक्ति ने दाहोद ज़िले के झालोद में दिए थे और कहा था कि इस जगह पर कोई आएगा और उसे 50,000 रुपये देकर यह पैसा ले जाएगा.

पुलिस अब राजू की तलाश कर रही है. गुजरात पुलिस के मुताबिक राज्य में इतनी मात्रा में पहली बार नकली नोट बरामद हुए हैं. एटीएस और पुलिस इस मामले में छापेमारी कर रही है और राजू के भी जल्दी ही पकड़े जाने की उम्मीद है.

First published: 31 March 2016, 6:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी