Home » इंडिया » Gujarat Patidars Rs. 150 Crore in 3 Hours For Temple In Ahmedabad
 

पाटीदारों ने मंदिर बनवाने के लिए 3 घंटे में इकट्ठे कर डाले 150 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 14:21 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

लोगों में भगवान के प्रति किस तरह आस्था है इसका एक नजारा गुजरात में देखने को मिला. जहां मंदिन निर्माण के लिए पाटीदार समुदाय के लोगों ने मात्र 3 घंटे में 150 करोड़ रुपये जुटा लिए. इन लोगों ने हर मिनट 84 लाख रुपये जुटा कर अनोखा कारनामा रच दिया. 

बता दें कि गुजरात में देवी उमिया माता को पाटीदार समुदाय दो बड़ी उपजाति कडवा पाटीदारों की कुल देवी मानी जाती हैं. देवी उमिया माता के मंदिर का निर्माण अहमदाबाद में हो रहा है.टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक ये प्रोजेक्ट 1000 करोड़ रुपये का है. जिसमें देवी उमिया माता का मंदिर बनना है. 40 एकड़ में बनने वाले इस मंदिर का नाम विश्व उमियाधाम मंदिर है जिसमें एक सामुदायिक कॉम्प्लेक्स भी बनाया जा रहा है. इस मंदिर का काम2024 तक पूरा होने की उम्मीद है.

बता दें कि इस मंदिर के निर्माण के लिए लोगों से चंदे की अपील की गई थी. यहां बनने वाले कॉम्प्लेक्स में एक अस्पताल, स्वास्थ्य सुविधाएं, खेल और सांस्कृतिक कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा. इसके अलावा एक शिक्षण संस्थान, लड़के-लड़कियों के लिए हॉस्टल और कई दूसरी सुविधाएं भी यहां यहां उपलब्ध होंगी.

बता दें मंदिर निर्माण के लिए सबसे अधिक रुपये मुंबई में रहने वाले पटेल समुदाय के दो भाईयों ने दिए. मंलग और नारद नाम के दोनों भाईयों ने मंदिर निर्माण के लिए 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया. दोनों भाई गुजरात के मेहसाणा के नदासा गांव के रहने वाले हैं और जमीन का व्यवसाय करते हैं. बता दें कि इससे पहले भी ये दोनों भाई कई मंदिरों के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये दान कर चुके हैं. उन्होंने हरिद्वार में भी उमिया माता के मंदिर के निर्माण के लिए 71 करोड़ रुपये का योगदान दिया था.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड: असली गौ रक्षकों की पहचान कर राज्य सरकार देगी उन्हें आईडी कार्ड

First published: 7 August 2018, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी