Home » इंडिया » Gujarat: PM Modi and Shah condemnation of attacks on North Indians
 

गुजरात : उत्तर भारतीयों पर हमलों को लेकर PM मोदी और शाह ने लगाई CM रूपाणी को फटकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 9:51 IST

 गुजरात में उत्तर भारतीयों हो रहे हमलों के बाद बड़ी संख्या में पलायन जारी है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इसे गंभीरता से लिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने गुजरात के मुख्यमंत्री से स्थिति से तत्काल निपटने के लिए कहा है. पीएम मोदी और शाह ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को फटकार लगाते हुए कहा है कि यह उनकी प्रतिष्ठा का सवाल है.

इससे पहले गुजरात के साबरकांठा जिले में 28 सितंबर को 14 महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद उत्तर भारतीयों पर हमले की खबरें आयी है. रेप के आरोप में बिहार निवासी रवींद्र साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
बिहार पहुंचे लोगों ने डरावनी कहानी सुनाते हुए बताया कि लोग हिंदी बोलते सुनते ही उन पर टूट पड़ते हैं और जान लेने पर उतारू हो जाते हैं. लोगों ने बताया कि अहमदाबाद में शेखपुरा में स्थानीय लोगों ने 47 मजदूरों को फैक्ट्री में बंधक बना लिया है. उनको बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की जा रही है. बचकर आने वाले मजदूरों ने स्थानीय डीएम से मिलकर उनकी हिफाजत किए जाने की गुहार लगाई है.

बता दें कि पिछले हफ्ते साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद गुजरातियों का उत्तर भारतीय समुदाय के लोगों पर गुस्सा फूट पड़ा. वह चुन-चुनकर हिंदी भाषी लोगों को मार रहे हैं जिसके बाद गुजरात से लोगों का पलायन जारी है. उत्तर भारतीय लोगों के मन में इस कदर डर भर गया है कि कामगार गुजरात छोड़कर घर लौटने लगे हैं. गुजरात से बिहार, यूपी और एमपी जाने वाली सारी ट्रेनें और बसें भरी हुई हैं. लोगों में खौफ का माहौल है.

पलायन कर रहे लोगों ने बताया कि स्थानीय लोगों में खून सवार है. वह लोगों से गुजराती में सवाल करते हैं और जैसे ही किसी ने हिंदी बोली, दनादन मारने लगते हैं. अहमदाबाद में काम कर रहे यूपी के एक व्यक्ति ने बताया कि रात को करीब 25 से 30 बाइक सवार लोग आए और मुझे पीटा, गालियां दी. वो नारे लगा रहे थे कि यूपी वालों को मार डालो. उन्होंने बताया कि मैंने किसी तरह एक दुकान में छिपकर जान बचाई.

वहीं इसे लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने कहा कि सारी चीजें नियंत्रण में हैं. जबकि पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद और उसके आस-पास के जिलों से हिन्‍दी बोलने वाले प्रवासी पलायन कर रहे हैं, यह सालों से गुजरात में रह रहे थे. इसमें उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के लोग हैं. जो भीड़ के डर से भाग रहे हैं.

ये भी पढ़ें : गुजरात: जान बचाकर बिहार पहुंचे लोगो ने बताई डरावनी आपबीती, फैक्ट्री में 47 मजदूरों को बांधकर..

First published: 9 October 2018, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी