Home » इंडिया » Gujarat: PM Modi in Deesa to inaugurate a dairy plant, addresses a rally
 

गुजरात के दीसा में बोले पीएम मोदी- 'नोटबंदी के बाद बड़े नहीं छोटे नोटों की पूछ बढ़ी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2016, 12:44 IST
(एएनआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के दीसा में दूध सहकारी डेयरी संयंत्र का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने इसके साथ-साथ कई और लोक कल्याणकारी परियोजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को अपने संबोधित करते हुए कहा, "मैं आपके बीच में प्रधानमंत्री के रूप में नहीं, इस धरती के संतान के रूप में आया हूं. 25 साल बाद कोई प्रधानमंत्री यहां आया है. यहां के किसान बिना पानी, बिना बरसात यहां के किसानों ने खेती कर के दिखाया. उन्होंने कहा कि यहां के किसान बेहद विपरीत परिस्थिति में खेती करते हैं."

पीएम ने कहा कि एक वक्त था जब कच्छ और बनासकांठा के लोगों को बेहतर मौकों के लिए अपना घर छोड़ना पड़ता था. लेकिन अब ऐसा नहीं है. उन्होंने आगे कहा, "श्वेत क्रांति के बाद बनासकांठा के किसान अब स्वीट क्रांति लाएंगे, मधुमक्खी पालन का फायदा किसानों को मिलेगा. इस मिट्टी ने मुझे बड़ा किया है. हमारे किसान भाईयों ने मरूभूमि में अनाज पैदा किया है."

बनासकांठा के दीसा में नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 8 नवंबर के बाद बड़े नोटों की नहीं बल्कि छोटे नोटों की पूछ बढ़ी है. 

पीएम मोदी ने कहा, "8 नवंबर के पहले 100 के नोट की कोई कीमत थी क्या? 50 के नोट की कोई कीमत थी क्या? छोटे को कोई पूछता था क्या? उन्होंने कहा कि 8 तारीख से पहले 100, 50, 20 के नोटों की कोई कीमत थी क्या? 8 तारीख के बाद छोटे नोटों में जान आ गई.उन्होंने कहा कि गरीब की ताकत बढ़ाने के लिए ये काम मैंने किया. आतंकवादियों को ताकत देता है जाली नोट, सीमा पार क्या हो रहा है सब जानते हैं."

पीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार कहती है कि पीएम बोलने के लिए तैयार हैं. लेकिन उनको मालूम है उनका झूठ टिक नहीं पाता है. इसलिए वो चर्चा से भाग जाते हैं. इसलिए उन्होंने लोकसभा में बोलने नहीं दिया गया इसलिए मैंने जनसभा में बोलने का निर्णय लिया.

First published: 10 December 2016, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी