Home » इंडिया » Gujarat Seven People died while cleaning of a sewage tank in Dabhoi Vadodara
 

वडोदरा में सीवेज की सफाई करने उतरे सात मजदूरों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2019, 11:32 IST
(File Photo)

गुजरात के वडोदरा में सीवेज टैंक की सफाई करने उतरे सात मजदूरों की मौत हो गया. हादसा डभोई तहसील के एक होटल का है. जहां होटल के सीवेज टैंक की सफाई के लिए सात मजदूर टैंक में उतरे थे. जहां दम घुटने से उनकी मौत हो गई. हालांकि वडोदरा के दमकल विभाग ने सीवेज टैंक से मजदूरों को निकाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया लेकिन उनकी कोशिश बेकार हो गई और सातों मजदूरों की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि ये घटना शुक्रवार की है. सीवेज टैंक से मजदूरों के शवों का बाहर निकाल लिया गया है. हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि मजदूरों की मौत हुई कैसे? अब इस बात की जांच की जा रही है कि मजूदरों की मौत की वजह सीवेज में जहरीली गैस होना या दम घुटना है.

ये कोई पहला मामला नहीं है जब सीवेज टैंक की सफाई करने उतने मजदूरों की मौत हो गई हो. राजधानी दिल्ली में सीवेज की सफाई के दौरान मजदूूरों की मौत की तमाम खबरें आती रहती हैं. सात मई को ही उत्तर पश्चिम दिल्ली में एक मकान के सेप्टिक टैंक में उतरने के बाद दो मजदूरों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे.

जांच में इस बात की पुष्टि हुई थी कि मजदूर टैंक में बिना मास्क, ग्लव्स और सुरक्षा उपकरणों के उतरे थेसाथ ही दो मई को नोएडा के सेक्टर 107 में स्थित सलारपुर में भी सीवर की खुदाई करते समय पास में बह रहे नाले का पानी सीवर में भर गया और मजदूर डूबने लगे. इस घटना में दो मजदूरों के शव मिट्टी मेें दब गए थे.

बिहार के मुजफ्फरनगर में दिमागी बुखार से अबतक 66 बच्चों की मौत

First published: 15 June 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी