Home » इंडिया » Gujarat university cancels comedian Kunal Kamra’s show on Anti-national content
 

एंटी नेशनल कंटेंट के आरोप पर गुजरात की यूनिवर्सिटी ने किया मशहूर कॉमेडियन का शो रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 12:13 IST

वडोदरा के एमएस विश्वविद्यालय ने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के शो को रद्द कर दिया है, जो कैंपस के भीतर मौजूद सीसी मेहता ऑडिटोरियम में 11 अगस्त को होना था. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार 11 पूर्व छात्रों द्वारा उप कुलपति को भेजे गए एक पत्र के बाद यह शो रद्द किया गया क्योंकि पात्र में लिखा गया था कि शो की सामग्री राष्ट्र विरोधी है.

इस बारे में सीसी मेहता ऑडिटोरियम के समन्वयक राकेश मोदी ने बताया, "हमने शनिवार की रात को अपने शो को रद्द करने के बारे में कामरा को मौखिक रूप से सूचित किया है. हमें उनकी सामग्री राष्ट्रीय विरोधी और विवादास्पद होने के बारे में सूचित किया गया था. इसलिए हम इस निर्णय के साथ आगे बढ़े."

एमएसयू के सूत्रों के मुताबिक वीसी ने प्रस्तुति के आधार पर शो रद्द करने के संबंध में अंतिम फैसला करने के लिए सीसी मेहता ऑडिटोरियम के प्रभारी और समन्वयक से पूछा था. रिपोर्ट के अनुसार विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के 11 पूर्व छात्रों द्वारा भेजे पत्र में विश्वविद्यालय परिसर में एक एंटीनेशनल कॉमेडियन शो आयोजित करने की अनुमति को रद्द करने का अनुरोध किया गया था."

पत्र में लिखा गया था कि ''हम गुजरात के सबसे प्रतिष्ठित परिसर में एक राष्ट्रविरोध का झंडा उठाये कॉमेडियन के शो को आयोजित करके कौन सा सन्देश देना चाहते हैं. मैं उस कॉमेडियन क नाम नहीं लेना चाहता, क्योंकि वह इसका हक़दार नहीं है''. आगे पत्र में यह भी लिखा गया है कि ''उसने राष्ट्रगान का मजाक उड़ाया उसने खुलेआम टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन किया''.

ये भी पढ़ें : गोवा से सैलानियों के लिए आई बुरी खबर, Beach पर शराब पीने पर होगी जेल

First published: 23 July 2018, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी