Home » इंडिया » Gujarat: UP MP and Bihar migrants beaten and thrown away by the people, know shocking story
 

गुजरात: यूपी-बिहार-MP के लोंगों को आधी रात में घरों से निकालकर मार रहे हैं लोग, आपबीती सुनकर कांप जाएगी रूह

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 17:18 IST

गुजरात में यूपी-बिहार और मध्य प्रदेश को लोगों को स्थानीय लोग खदेड़-खदेड़ कर मार रहे हैं. मकान मालिक उन्हें घरों से निकाल रहे हैं. यूपी और बिहार के लोगों को निशाना बनाने के आरोप में गांधीनगर, अहमदाबाद, सबरकांठा, पाटन और मेहसाणा जिले से लगगभ 180 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद और उसके आस-पास के जिलों से हिन्‍दी बोलने वाले प्रवासी पलायन कर रहे हैं, यह सालों से गुजरात में रह रहे थे. इसमें उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के लोग हैं. जो भीड़ के डर से भाग रहे हैं.

पढ़ें- Video: PM मोदी ने रूस के राष्ट्रपति को मोबाइल में दिखाया ऐसा वीडियो कि पुतिन हटा नहीं पाए नजर

बता दें कि पिछले दिनों गुजरात में एक 14 महीने की बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म हुए था, जिसके बाद भीड़ गैर-गुजरातियों पर हमले कर रही है. अहमदाबाद के चाणक्‍यपुरी फ्लाईओवर के नीचे बस का इंतजार कर रहे कुछ प्रवासियों ने अपना दर्द बताते हुए कहा कि कई मकान मालिकों ने घर खाली करने को कह दिया था.

पढ़ें- हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में ABVP ने सारी सीटें जीतकर लेफ्ट का किया सफाया

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, बस का ही इंतजार कर रही मध्य प्रदेश के भिंड की राजकुमारी जाटव ने बताया कि उनके बच्‍चे गली में बाहर खेल रहे थे जब भीड़ ने हमला किया. उन्होंने बताया कि वे अभी तक सदमे में हैं. वह अपने चार साल के बच्‍चे को डॉक्‍टर के पास ले गई ताकि वह शांत हो जाए. राजकुमारी के तीन बच्‍चे और उनके पति अहमदाबाद के चांदलोदिया इलाके में स्थित प्रवासियों की कॉलोनी, महादेव नगर में रहते हैं. उन्होंने बताया कि उनके कई पड़ोसी भी राज्‍य छोड़कर जा रहे हैं. कई तो जा चुके हैं.

First published: 7 October 2018, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी