Home » इंडिया » Gujarat: Uttar Pradesh Bihar MP people attacks in violence, Congress targets PM Modi and CM Rupani
 

गुजरातियों के खौफ से 20 हजार उत्तर भारतीय सब छोड़कर भागे, बोले- वो डरावने मंजर भूल नहीं सकते

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 12:43 IST

गुजरात में 14 महीने की बच्ची से रेप की घटना सामने आने के बाद उत्तर भारतीयों पर लगातार हमले हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक गुजरात से 20 हजार से ज्यादा लोग खौफ से पलायन कर चुके हैं. 

बता दें कि इन हमलों को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने दावा किया था कि पिछले दो दिनों में सब कुछ सामान्य है. लेकिन पता चला है कि अहमदाबाद में करीब 47 उत्तर भारतीयों को बंधक बना लिया गया है.

पढ़ें- गुजरात: जान बचाकर बिहार पहुंचे लोगो ने बताई डरावनी आपबीती, फैक्ट्री में 47 मजदूरों को बांधकर..

कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर लगातार पीएम मोदी और राज्य के सीएम रुपाणी पर निशाना साध रही है. बता दें कि गुजरात में रहने वाले प्रवासियों पर किए गए हमलों को लेकर पुलिस ने 35 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और लगभग 450 लोगों को हिरासत में लिया है.

बता दें कि पिछले हफ्ते साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद गुजरातियों का उत्तर भारतीय समुदाय के लोगों पर गुस्सा फूट पड़ा. वह चुन-चुनकर हिंदी भाषी लोगों को मार रहे हैं जिसके बाद गुजरात से लोगों का पलायन जारी है. उत्तर भारतीय लोगों के मन में इस कदर डर भर गया है कि कामगार गुजरात छोड़कर घर लौटने लगे हैं. गुजरात से बिहार, यूपी और एमपी जाने वाली सारी ट्रेनें और बसें भरी हुई हैं. लोगों में खौफ का माहौल है. 

पढ़ेंं-  गुजरात: यूपी-बिहार-MP के लोंगों को आधी रात में घरों से निकालकर मार रहे हैं लोग, आपबीती सुनकर कांप जाएगी रूह

पलायन कर रहे लोगों ने बताया कि स्थानीय लोगों में खून सवार है. वह लोगों से गुजराती में सवाल करते हैं और जैसे ही किसी ने हिंदी बोली, दनादन मारने लगते हैं. अहमदाबाद में काम कर रहे यूपी के एक व्यक्ति ने बताया कि रात को करीब 25 से 30 बाइक सवार लोग आए और मुझे पीटा, गालियां दी. वो नारे लगा रहे थे कि यूपी वालों को मार डालो. उन्होंने बताया कि मैंने किसी तरह एक दुकान में छिपकर जान बचाई.

First published: 9 October 2018, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी