Home » इंडिया » Gujarat: Vadnagar railway station where PM Modi used to sell tea, his picture changed
 

गुजरात : वडनगर के इस रेलवे स्टेशन पर बेचते थे PM मोदी चाय, अब बदलने जा रहे हैं उसकी तस्वीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2021, 15:51 IST

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक पुनर्निर्मित वडनगर रेलवे स्टेशन (Vadnagar Railway Station) का उद्घाटन करेंगे, जहां वह बचपन में चाय बेचते थे. गुजरात के मेहसाणा जिले का वडनगर मोदी का गृहनगर है. वडनगर रेलवे स्टेशन के अंदर पीएम मोदी के पिता दामोदरदास मोदी की चाय की दुकान थी. अपने उन दिनों के दौरान पीएम अपने पिता को स्टेशन पर चाय बेचने में मदद करते थे.

पश्चिम रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने गुरुवार को कहा कि वडनगर शहर हेरिटेज सर्किट में आता है, इसलिए वहां के रेलवे स्टेशन की इमारत को 8.5 करोड़ की लागत से हेरिटेज लुक दिया गया है. गुजरात सरकार के अधिकारियों ने कहा कि नवीनीकृत रेलवे स्टेशन के अलावा मोदी कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं, जिसमें पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर एक फाइव स्टार होटल और अहमदाबाद में साइंस सिटी में कुछ नए आकर्षण शामिल हैं.


झा ने कहा कि वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान मोदी गांधीनगर-वरेथा MEMU ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. वडनगर रेलवे स्टेशन उस मार्ग पर पड़ने वाले प्रमुख स्टेशनों में से एक है. चूंकि यह हेरिटेज सर्किट का भी हिस्सा है, इसलिए पर्यटन मंत्रालय ने मौजूदा स्टेशन की इमारत और उसके प्रवेश द्वार को हेरिटेज लुक देने के लिए 8.5 करोड़ खर्च किए.

वरेथा मेहसाणा जिले का एक छोटा सा गांव है और प्रसिद्ध तरंगा हिल के करीब है, जो एक लोकप्रिय पर्यटक के साथ-साथ धार्मिक स्थान भी है. अभी तक मेहसाणा स्टेशन तरंगा हिल से मीटर गेज रेलवे लाइन के माध्यम से जुड़ा हुआ था.

विदिशा हादसा: एक बच्‍चा गिर गया था कुएं में, बचाने के चक्कर में 40 लोग गिरे, अब तक 4 लोगों की मौत

First published: 16 July 2021, 15:51 IST
 
अगली कहानी