Home » इंडिया » gujarat visit PM Modi Pm modi start Ro Ro feri service in gujrat Ghoga to Dahej
 

गुजरात दौरा: चुनाव से पहले पीएम मोदी का तोहफा, 'रो-रो' फेरी सेवा का उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2017, 14:17 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक बार फिर से गुजरात के दौरे पर हैं. पीएम मोदी पिछले 20 दिनों में तीसरी बार गुजरात पहुंचे हैं. गुजरात में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का ये गुजरात दौरा काफी अहम है.

300 किमी का सफर होगा 1 घंटे में तय
इनमें सबसे अहम है घोघा से दाहेज के बीच फेरी सेवा की शुरूआत, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया है. इस प्रोजेक्ट की शुरूआत प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री रहते हुए करवाया था. 650 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के बारे में पीएम मोदी ने अपनी पिछली जनसभा के दौरान भी बताया था.

इस प्रोजेक्ट के शुरू हो जाने के बाद घोघा से दाहेज के बीच 330 किलोमीटर की दूरी 30 किलोमीटर की रह जाएगी. रो-रो फेरी सर्विस के शुरू हो जाने के बाद करीब 6 करोड़ गुजरातवासियों को इससे फायदा होगा. इस फेरी सर्विस के शुरू होने के बादव 8 घंटे का सफर मात्र 45 मिनटों में तय हो सकेगा. प्रधानमंत्री खुद इस प्रोजेक्ट की शुरूआत फेरी से सफर करके करेंगे. पीएम मोदी फेरी से सफर करते हुए दहेज तक जाएंगे. तस्वीरों में दिख रही बोट से ही पीएम मोदी घोघा से दाहेज बंदरगाह तक जाएंगे.

सूरत-मुंबई के बीच होगा दूसरा चरण
घोघा-दहेज के बीच फेरी सर्विस शुरू करने के बाद प्रधानमंत्री इसके दूसरे चरण की भी शुरुआत करेंगे, जिसमें सूरत से मुंबई के बीच फेरी सर्विस चलाने की योजना है. इसके अलावा गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री वडोदरा में 1140 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का मोदी लोकार्पण करेंगे.

विपक्ष के सवालों से घिरा पीएम का दौरा
वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के दौरों पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है, क्योंकी हाल ही में निर्वाचन आयोग ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. माना जा रहा था कि उसके साथ ही गुजरात विधानसभा चुनाव की भी तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ था. विपक्ष का आरोप था कि निर्वाचन आयोग भी सरकार के कहने पर काम कर रहा है. 

First published: 22 October 2017, 14:10 IST
 
अगली कहानी