Home » इंडिया » Gujarats minister says people knows evm means each vote for modi
 

गुजरात के मंत्री का बड़बोलापन- ईवीएम मतलब 'ईच वोट टू मोदी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2018, 10:41 IST

गुजरात की भाजपा सरकार में गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने ईवीएम का नया मतलब बताकर विवाद खड़ा कर दिया है. प्रदीप सिंह जडेजा ने ईवीएम का नया मतलब बताते हुए कहा- 'ईच वोट टू मोदी'. इसका मतलब हर एक वोट मोदी को. हालांकि बाद में बात को संभालने की कोशिश करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता ईवीएम के इस मतलब को जानती है इसीलिए उन्होंने बीजेपी को वोट दिया.

आश्चर्य की बात यह है कि जडेजा ने ये विवादित बयान सोमवार को गुजरात विधानसभा के अंदर दिया. दरअसल जडेजा सोमवार को विधानसभा में सूचना और प्रसारण विभाग की 126 करोड़ रुपए की बजटीय मांगों को लेकर अपना पक्ष रख रहे थे.

 

इस दौरान उन्होंने कहा, "गुजरात को नंबर एक बनाने में सूचना विभाग का बहुत बड़ा हाथ है. इस विभाग ने गुजरात को नंबर एक बनाने के लिए बहुत कुछ किया है. कलियुग में केवल अच्छा होना ही काफी नहीं है बल्कि अच्छा काम करके उसे लोगों के सामने लाना भी जरूरी है. जब तमाम लोग देश विदेशों में गुजरात को बदनाम करन में लगे थे तब सूचना विभाग सारी राजनीति के खिलाफ विकास का संदेश फैला रहा था."

पढ़ें- फूलपुर लोकसभा उपचुनाव Live: केशव प्रसाद मौर्य को झटका देकर सपा निकली आगे, बीजेपी पिछड़ी

जडेजा यहीं नहीं रुके आगे उन्होंने कहा, "सूचना प्रसारण विभाग ने लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए भी काफी कुछ किया है और हम सबने उसका नतीजा भी देखा है. हालांकि ईवीएम और वीवीपैट को लेकर विपक्ष ने काफी सवाल भी उठाए मगर फिर भी विभाग लोगों के बीच जागरूकता फैलाने में कामयाब रहा. जडेजा ने एक के बाद एक विभाग की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि बजट छोटा होते हुए भी सूचना विभाग ने पूरी दुनिया के सामने गुजरात की बेहतरीन ब्रांड इमेज तैयार कर दी है."

First published: 14 March 2018, 10:38 IST
 
अगली कहानी