Home » इंडिया » Gujrat: Attacks on north indians by gujarati peoples know the Scary truth
 

गुजरात से भगाए जा रहे उत्तर भारतीयों ने बताई खौफनाक आपबीती- हिंदी बोलते ही कहते हैं 'मार दो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2018, 18:10 IST

गुजरात में इन दिनों तूफान मचा हुआ है. राज्य से उत्तर भारतीयों या यह कह लीजिए हिंदी भाषियों को मार-मारकर भगाया जा रहा है. मकान मालिक उन्हें अपने घरों से निकाल रहे हैं. यूपी, मध्यप्रदेश और बिहार के लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जा रहा है. दरअसल, गुजरात में 14 महीने की एक बच्ची से रेप के बाद स्थानीय लोग उत्तर भारतीयों से खफा हो गए हैं और वो उत्तर भारतीयों को दौड़ा-दौड़ाकर मार रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर भारतीय लोगों के मन में इस कदर डर भर गया है कि कामगार गुजरात छोड़कर घर लौटने लगे हैं. गुजरात से बिहार, यूपी और एमपी जाने वाली सारी ट्रेनें और बसें भरी हुई हैं. लोगों में खौफ का माहौल है. 

पढ़ें- Video: PM मोदी ने रूस के राष्ट्रपति को मोबाइल में दिखाया ऐसा वीडियो कि पुतिन हटा नहीं पाए नजर

पलायन कर रहे लोगों ने बताया कि स्थानीय लोगों में खून सवार है. वह लोगों से गुजराती में सवाल करते हैं और जैसे ही किसी ने हिंदी बोली दनादन मारने लगते हैं. अहमदाबाद में काम कर रहे यूपी के एक व्यक्ति ने बताया कि रात को करीब 25 से 30 बाइक सवार लोग आए और मुझे पीटा, गालियां दी. वो नारे लगा रहे थे कि यूपी वालों को मार डालो. उन्होंने बताया कि मैंने किसी तरह एक दुकान में छिपकर जान बचाई.

पढ़ें- गुजरात: यूपी-बिहार-MP के लोंगों को आधी रात में घरों से निकालकर मार रहे हैं लोग, आपबीती सुनकर कांप जाएगी रूह

वहीं इसे लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने कहा कि सारी चीजें नियंत्रण में हैं. जबकि पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद और उसके आस-पास के जिलों से हिन्‍दी बोलने वाले प्रवासी पलायन कर रहे हैं, यह सालों से गुजरात में रह रहे थे. इसमें उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के लोग हैं. जो भीड़ के डर से भाग रहे हैं.

First published: 8 October 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी