Home » इंडिया » Gujrat: Bihar Shekhpura people returns by saving their life said 47 workers were kept in the Factory
 

गुजरात: जान बचाकर बिहार पहुंचे लोगो ने बताई डरावनी आपबीती, फैक्ट्री में 47 मजदूरों को बांधकर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2018, 18:49 IST

गुजरात में 14 महीने की बच्ची से रेप के बाद उत्तर भारतीयों पर अटैक जारी है. इस बीच लोग वहां से जान बचाकर भाग रहे हैं. जान बचाकर बिहार पहुंचे लोगों ने दावा किया कि अहमदाबाद में 47 मजदूरों को बंधक बना लिया गया है. 

बिहार पहुंचे लोगों ने डरावनी कहानी सुनाते हुए बताया कि लोग हिंदी बोलते सुनते ही उन पर टूट पड़ते हैं और जान लेने पर उतारू हो जाते हैं. लोगों ने बताया कि अहमदाबाद में शेखपुरा में स्थानीय लोगों ने 47 मजदूरों को फैक्ट्री में बंधक बना लिया है. उनको बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की जा रही है. बचकर आने वाले मजदूरों ने स्थानीय डीएम से मिलकर उनकी हिफाजत किए जाने की गुहार लगाई है.

पढ़ें- गुजरात से भगाए जा रहे उत्तर भारतीयों ने बताई खौफनाक आपबीती- हिंदी बोलते ही कहते हैं 'मार दो'

बता दें कि पिछले हफ्ते साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद गुजरातियों का उत्तर भारतीय समुदाय के लोगों पर गुस्सा फूट पड़ा. वह चुन-चुनकर हिंदी भाषी लोगों को मार रहे हैं जिसके बाद गुजरात से लोगों का पलायन जारी है. उत्तर भारतीय लोगों के मन में इस कदर डर भर गया है कि कामगार गुजरात छोड़कर घर लौटने लगे हैं. गुजरात से बिहार, यूपी और एमपी जाने वाली सारी ट्रेनें और बसें भरी हुई हैं. लोगों में खौफ का माहौल है. 

पलायन कर रहे लोगों ने बताया कि स्थानीय लोगों में खून सवार है. वह लोगों से गुजराती में सवाल करते हैं और जैसे ही किसी ने हिंदी बोली, दनादन मारने लगते हैं. अहमदाबाद में काम कर रहे यूपी के एक व्यक्ति ने बताया कि रात को करीब 25 से 30 बाइक सवार लोग आए और मुझे पीटा, गालियां दी. वो नारे लगा रहे थे कि यूपी वालों को मार डालो. उन्होंने बताया कि मैंने किसी तरह एक दुकान में छिपकर जान बचाई.

पढ़ें- गुजरात: यूपी-बिहार-MP के लोंगों को आधी रात में घरों से निकालकर मार रहे हैं लोग, आपबीती सुनकर कांप जाएगी रूह

वहीं इसे लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने कहा कि सारी चीजें नियंत्रण में हैं. जबकि पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद और उसके आस-पास के जिलों से हिन्‍दी बोलने वाले प्रवासी पलायन कर रहे हैं, यह सालों से गुजरात में रह रहे थे. इसमें उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के लोग हैं. जो भीड़ के डर से भाग रहे हैं.

First published: 8 October 2018, 18:49 IST
 
अगली कहानी