Home » इंडिया » Gujrat BJP vice president jayanti bhanushali resigned after the alligation of rape
 

गुजरात बीजेपी उपाध्यक्ष पर छात्रा ने लगाया रेप का आरोप, निर्दोष होने की बात कह दिया इस्तीफ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 13:03 IST

गुजरात भाजपा के उपाध्यक्ष जयंती भानुशाली ने पद से इस्तीफ़ा दे दिया. जयंती पर रेप का आरोप लगने के बाद पूर्व विधायक जयंती ने भाजपा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया. राज्य के भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी को उन्होंने अपना इस्तीफ़ा भेजा.

इस्तीफ़ा भेजने के साथ ही उन्होंने आरोप से इंकार करते हुए कहा कि ये उनकी इमेज को खराब करने के लिए चाल है. उधर भाजपा ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि राज्य भाजपा अध्यक्ष ने भानुशाली का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

जयंती ने इस्तीफ़ा देते हुए पत्र में लिखा, “ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस को दिये गया आवेदन मेरी छवि खराब करने की साजिश है. मेरे और मेरे परिवार के ऊपर लगाए गए आरोप आधारहीन है. जब तक मैं अपने ऊपर लगे आरोपों से मुक्त होकर बाहर नहीं निकल जाता हूं , मैं पार्टी से अपील करता हूं कि वह मुझे जिम्मेदारियों से मुक्त करे. ”

गौरतलब है कि सूरत की रहने वाली एक युवती ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में 10 जुलाई को भानुशाली के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की मांग की थी. सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा के अनुसार मामले की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.

युवती का आरोप है कि भानुशाली ने नवंबर से अब तक उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया. महिला का कहना है कि भानुशाली ने उसे प्रतिष्ठित फैशन डिजाइनिंग कॉलेज में एडमिशन दिलाने का वादा करके ऐसा किया.

उधर 53 साल के जयंती भानुशाली का कहना है कि ये आरोप पूरी तरह से गलत हैं. राजनीति में उनकी एक इमेज है जिसे खराब करने के लिए ये एक साजिश हो सकती है. जबकि युवती का आरोप है कि उसे एडमिशन का झांसा देकर उसके साथ रेप किया गया है. हालांकि पुलिस ने युवती के आवेदन पर अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं करी है. 

जयंती का कहना है कि उन्होंने रिज़ाइन इसलिए ही दिया है क्योंकि उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं. इन आरोपों में कुछ भी सही नहीं है.

ये भी पढ़ें- अमित शाह का बड़ा बयान- 2019 लोकसभा चुनाव से पहले शुरू कर देंगे राम मंदिर निर्माण

First published: 14 July 2018, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी