Home » इंडिया » Gujrat: Government building collapsed in ahmedabad one died many people trapped
 

गुजरात: अहमदाबाद में सरकारी आवास बिल्डिंग गिरने से 1 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2018, 8:54 IST

गुजरात के अहमदाबाद में ओधव इलाके में सरकारी योजना के तहत करीब दो दशक पहले बनी दो चार मंजिला इमारत के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं कई लोगों के दबे होने की आशंका है. इसमें से 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

घटना के बाबत गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया कि एनडीआरएफ तथा स्थानीय दमकल विभाग की टीमों को मलबे से लोगों को निकालने के लिए तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि ये टीमें बचाव अभियान के लिए आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रही हैं.

 

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में दरार आने की वजह से हादसा हुआ. दोनों इमारतें 40 साल पुरानी हैं. इनमें करीब 150 लोग रहते थे. एडिशनल सीएफओ राजेश भट ने बताया कि बिल्डिंग में कुल 32 फ्लैट थे. 40 साल पुरानी इस बिल्डिंग में दरार आने पर लोगों को नोटिस दे दिया गया था. एक दिन पहले ही इमारत खाली कराई गई थी. इसके बावजूद कुछ लोग इमारत में फिर से चले गए थे. मौके पर बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है.

पढ़ें- जानिए कौन है वो पाकिस्तानी मुस्लिम महिला जिससे PM मोदी 24 साल से बंंधवाते हैं राखी

वहीं गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा, "इमारत को नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कल उस समय खाली कराया गया था जब उन्हें लगा कि इमारतें कभी भी गिर सकती हैं. लेकिन कुछ निवासी आज वापस आए और वे इनके ढहने के वक्त इमारत के अंदर ही थे. मलबे में 8-10 लोगों के फंसे होने की आशंका है."

First published: 27 August 2018, 8:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी