Home » इंडिया » Gujrat: North Indians are being beaten up, PM Modi remembers they have to go to Varanasi
 

'गुजरात में उत्तर भारतीयों को पीटा जा रहा है, PM मोदी याद रखें उन्हें भी बनारस जाना है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2018, 14:18 IST

गुजरात में यूपी-बिहार और मध्य प्रदेश को लोगों को स्थानीय लोग मार-मार कर भगा रहे हैं. पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात से मकान मालिक उत्तर भारतीयों को घरों से बेदखल कर रहे हैं. उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों को लेकर पीएम मोदी अब विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. पीएम मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने कहा कि उन्हें याद रखना चाहिए कि एक दिन उन्हें भी वाराणसी जाना है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से लोकसभा सांसद हैं. पिछले दो दिनों से उनके गृहराज्य गुजरात में उत्तर भारत से आए मजदूरों और कामगारों पर हमले की खबरें आईं है. हमले की वजह से बड़ी संख्या में लोग गुजरात से पलायन करने लगे हैं. जो राज्य नहीं छोड़ रहे हैं उन लोगों को शहर छोड़ने की कथित तौर पर धमकी दी जा रही है.

पढ़ें- गुजरात: यूपी-बिहार-MP के लोंगों को आधी रात में घरों से निकालकर मार रहे हैं लोग, आपबीती सुनकर कांप जाएगी रूह

बता दें कि यह पूरा घटनाक्रम गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की एक बच्ची से रेप के बाद हो रहा है. घटना की शुरुआती जांच से पता चला कि रेप का आरोपी बिहार का एक 20 वर्षीय युवक है. जब यह बात स्थानीय लोगों को पता चली तो कई जगहों पर बिहार के लोगों पर हमले शुरू हो गये. 

पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद और उसके आस-पास के जिलों से हिन्‍दी बोलने वाले प्रवासी पलायन कर रहे हैं, यह सालों से गुजरात में रह रहे थे. इसमें उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के लोग हैं. जो भीड़ के डर से भाग रहे हैं.

First published: 8 October 2018, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी