Home » इंडिया » Gujrat: UP-Bihar people attacked again in Vadodara, 6 vehicles vandalised
 

गुजरात: नहीं रुक रहे यूपी-बिहार वालों पर हमले, वडोदरा में फिर हिंसा का शिकार हुए लोग, तोड़ीं 6 गाड़ियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 8:28 IST

गुजरात में उत्तर भारतियों पर लगातार हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुजरात के वडोदरा में यूपी बिहार वालों को एक बार फिर निशाना बनाया गया. इस हमले के दौरान 6 गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की गई. गुजरात से गैर गुजरातियों और हिंदी भाषियों के पलायन से देश में सियासत गरमा चुकी है. 

इस बार उत्तर भारतियों पर हमले की ताजा खबर वडोदरा के खोदियार और नागर से सामने आई है. यहां पर जहां उत्तर भारतीयों पर स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया. इस इलाके में उत्तर भारत के लोग निवास कर रहे थे, जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने पहले आकर इनसे मामूली बातचीत की और फिर इनके वाहनों को निशाना बनाया.

इस हमले में करीब 25 हमलावर शामिल थे जिनमें से पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. हमले के दौरान 6 गाड़ियों पर हमला किया गया. गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. हमलावरों ने वहां काफी नुकसान किया है.

वहीं इस हमले के बाद भी पुलिस प्रशासन का दावा है कि हालात उसके नियंत्रण है और पुलिस लगातार वहां पर गश्त लगा रही है. इस बीच गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने जानकारी दी है कि आईटी एक्ट के तहत अब तक 7 मामले में दर्ज किए गए हैं और 20 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

सोशल मीडिया पर पैनी नजर

इतनी बड़ी मात्रा में गैर गुजरातियों पर हमले और उनके पलायन के बाद गृह राज्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए भड़काऊ मैसेज भेजने वालों की जांच की जा रही है, उन्होंने कहा इस तरह के अराजक सन्देश फैलाने वाले लोग किस पार्टी या संगठन से जुड़े हैं, इस पर भी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, ''अब तक जिन 20 लोगों को पकड़ा गया है उनके तार कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं.'' उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में अब तक 533 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और कुल 61 केस दर्ज किए गए हैं.

First published: 10 October 2018, 8:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी