Home » इंडिया » Gujtrat: Factory owner brutally beaten dalit man till death his wife also brutally beaten in rajkot
 

अमानवीय: फैक्ट्री के सामने कचरा बीनने पर मालिक ने दलित मजदूर को पीट-पीट कर मार डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2018, 11:17 IST

गुजरात में एक दलित मजदूर और उसकी पत्नी पर बर्बरता से पिटाई का वीडियो सामने आया है. एक फैक्ट्री मालिक ने दलित मजदूर को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. यह वीडियो दिखाता है कि देश कितना भी अंतरिक्ष पर पहुंच जाएं लेकिन कमजोरों पर असहायों पर अत्याचार कम नहीं होंगे. 

गुजरात के निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया है. वीडियो में दिख रहा है कि दलित व्यक्ति को गेट पर रस्सी से बांधकर पीटा जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि फैक्ट्री मालिक दलित मजदूर को लोहे के रॉड से दनादन पीट रहा है. 

 

वीडियो के मुताबिक, गुजरात के राजकोट में 40 साल का दलित व्यक्ति सावजी वानिया कचरा बीनने का काम करता था. रविवार को मुकेश अपनी पत्नी के साथ कचरा बीनने निकला था और एक फैक्ट्री के पास दोनों पति-पत्नी कचरा बीनने लगे.

तभी फैक्ट्री के चार-पांच लोग आए और फैक्ट्री के पास कचरा बीनने से मना करने लगे. फैक्ट्री के पास से कचरा बीनने का विरोध करते हुए उन लोगों ने दोनों को पकड़ लिया और बुरी तरह पीटने लगे.

पढ़ें- कर्नाटक: CM पद को लेकर कांग्रेस-JDS में बिगड़ सकती है बात, मिल रहे संकेत

वीडियो में दिख रहा है कि पहले फैक्ट्री का ही कोई मजदूर रॉड से उनको पीटना शुरू करता है बाद में फैक्ट्री मालिक आता है और अपने हाथ में लोहे का रॉड लेकर दलित व्यक्ति और उसकी पत्नी को मारने लगता है. 

उन लोगों ने दलित की बीवी की थोड़ी पिटाई करने के बाद उसको वहां से भगा दिया लेकिन दलित को बांधकर पीटा जाने लगा. कहा जा रहा है कि मालिक ने मारने से पहले दलित से उसकी जाति भी पूंछी. इसके बाद मुकेश को बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 

First published: 21 May 2018, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी