Home » इंडिया » gunmen attack on sherwood college nainital
 

नैनीताल के मशहूर शेरवुड कॉलेज पर बंदूकधारियों का धावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2016, 14:10 IST
(शेरवुड कॉलेज)

नैनीताल के मशहूर शेरवुड कॉलेज में शुक्रवार देर रात 30 बंदूकधारी जबरन घुस आए. बताया जा रहा है कि ये बंदूकधारी कॉलेज पर कब्जे की नीयत से से घुसे थे.

कॉलेज के गेट पर तैनात सुरक्षागार्डों ने बंदूकधारियों को रोकने की कोशिश की , लेकिन उन लोगों ने हथियार का डर दिखाकर जबरन चाबी छीन ली और अंदर घुस आए.

इसके बाद मचे शोर-शराबे को सुनकर जब स्थानीय लोग कॉलेज के पास इकट्ठा होने लगे, तो सभी आरोपी वहां से भाग निकले. इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने तल्लीताल थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी थी कि परिसर में 30 अज्ञात बंदूकधारी सुरक्षा गार्ड पूरन सिंह और मोहन सिंह को धक्का देकर कॉलेज परिसर में घुस गए और सीसीटीवी कैमरों का तार काट दिया. लेकिन क्षेत्रीय लोगों के इकट्ठा होने और विरोध करने पर वह सभी वहां से भाग गए.

प्रबंधन का कहना है कि शेरवुड कॉलेज अभी डायस ऑफ आगरा के अधीन संचालित होता है, जबकि डायस ऑफ लखनऊ इस पर गैरकानूनी तरीके से अपना हक जता रहा है.

इस मामले में दोनो डायस के बीच 2010 से विवाद चल रहा है. वहीं दूसरी ओर कब्जा करने आए लोगों का कहना था कि यह कॉलेज डायस ऑफ लखनऊ की संपत्ति है और कॉलेज डायस ऑफ आगरा इसे जबरन अपने कब्जे में रखे हुए है. कॉलेज प्रबंधन की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि शेरवुड कॉलेज देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थाओं में से एक है. इस कॉलेज ने देश को एक से एक मशहूर हस्तियां दी है.

इनमें अभिनेता अमिताभ बच्चन, कबीर बेदी, विवेक मुशरान, टीवी कलाकार रामकुमार, मेजर सोमनाथ शर्मा (परमवीर चक्र), फील्ड मार्शल सैम मानेक शॉ, जनरल वीएन  शर्मा (पूर्व थलसेना अध्यक्ष), एएन किदवई (पूर्व गवर्नर- बिहार) और रवि दयाल (ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस) प्रमुख हैं.

First published: 25 June 2016, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी