Home » इंडिया » Gurmeet Ram Raheem is earning 20 rs per day inside the jail
 

जेल में हर दिन 20 रुपए कमा रहा है बलात्कारी बाबा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2017, 15:28 IST

पाप की कमाई से राजसी शानो-शौकत के साथ जीने वाले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां अब रोहतक की सुनारिया जेल के अहाते में सब्जियों की खेती करेगा. उसकी दैनिक मजदूरी 20 रुपये तय की गई है.

हरियाणा की जेलों के महानिदेशक के.पी. सिंह ने मंगलवार को कहा कि दुष्कर्मी इंसां करोड़ों खर्च कर लोगों को देवदूत होने का झांसा देने वाला और पाप की कमाई से आलीशान महलें खड़े कर उनमें रंगरेलियां मनाने वाला डेरा प्रमुख अब मजदूरी कर 20 रुपये रोजाना कमाएगा.

उन्होंने मीडिया से कहा कि 20 साल सश्रम कारावास की सजा पाए राम रहीम के साथ जेल में सामान्य कैदियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. उसे अगले महीने जेल के अहाते में सब्जियां उगाने का काम सौंपा जाएगा. उसकी दैनिक मजदूरी 20 रुपये तय कर दी गई है.

सिंह ने कहा, "जेल के नियम के अनुसार, कैदी से खून के रिश्ते के दो लोग फोन पर बात कर सकते हैं. फोन नंबर का पुलिस द्वारा सत्यापन किए जाने के बाद कैदी को बात करने की अनुमति मिलती है. गुरमीत के दो फोन नंबर हैं, जिनमें से एक हनीप्रीत के नाम से और दूसरा उसका खुद का है. हनीप्रीत का नंबर पहुंच के बाहर है और गुरमीत ने अपना फोन डेरा में ही छोड़ दिया है." 

उन्होंने कहा, "चूंकि इन नंबरों को अब तक सत्यापित नहीं किया गया है, गुरमीत ने फोन कॉल की सुविधा का लाभ नहीं लिया है."

First published: 20 September 2017, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी