Home » इंडिया » Gurmeet Ram Rahim and 4 others convicted in Journalist Ram Chander murder case; sentence to be pronounced on Jan 17
 

पत्रकार हत्याकांड: राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 9:58 IST

हरियाणा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में पंचकूला में CBI की स्पेशल कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है और इस मामले में राम रहीम दोषी करार हुए है. इस हत्याकांड में राम रहिम ही मुख्य आरोपी थे और उनकी सजा का ऐलान 17 जनवरी को होगा. इस फैसले के आने से पहले पंचकूला शहर को छावनी में बदल दिया गया और कोर्ट परिसर के बाहर 500 सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया था. बता दें कि सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने राम रहीम सहित चार आरोपियों को इस मामले में दोषी ठहराया है.

बता दें कि रामचंद्र पहले पत्रकार थे जिन्होंने राम रहीम के कुकर्म का काला-चिट्ठा अपने अखबार में छापा था और उसके बाद उनकी हत्या हो गई थी. आज 16 साल बाद इस मामले में फैसला आया है ये मामला साल 2002 में हुआ था.

क्या है मामला-

अक्टूबर 2002 में स्थानीय पत्रकार रामचंद्र छत्रपति को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक 'पूरा सच' नामक अखबार प्रकाशित करते थे और उनके अखबार में ये बताया गया था कि कैसे राम रहीम सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय़ में यौन शोषण करता था. उन्होंने इससे जुड़ी कई खबरें प्रकाशित की थीं. साल 2003 में ये केस दर्ज किया गया था और इसे 2006 में सीबीआई को सौंप दिया गया था. आज इस मामले में सीबीआई का फैसला आ गया है और इसकी सजा का ऐलान 17 जनवरी को होगा.

ये भी पढ़ें- महागठबंधन में शामिल होने के लिए 6 सीटें मांग रही RLD, माया-अखिलेश देना चाहते हैं इतनी सीट

First published: 11 January 2019, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी