Home » इंडिया » gurmeet ram rahim case: sedition case filed against honeypreet and issues lookout notice by haryana police.
 

गुरमीत राम रहीम की बेटी के ख़िलाफ़ देशद्रोह का केस दर्ज, लुकआउट नोटिस भी जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2017, 14:49 IST

हरियाणा पुलिस ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत कौर के ख़िलाफ़ देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया है. हरियाणा के पंचकुला ज़िले के सेक्टर पांच पुलिस स्टेशन ने हनीप्रीत कौर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हनीप्रीत कौर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. हनीप्रीत को सीबीआई कोर्ट में गुरमीत राम रहीम को बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद राम रहीम के साथ देखा गया था. हनीप्रीत को राम रहीम के साथ उस सरकारी हेलिकॉप्टर में भी देखा गया था जिससे राम रहीम को रोहतक जेल ले जाया गया था. इसके बाद से वो गायब हैं.

हरियाणा के महानिरीक्षक के.के.राव ने मीडियाकर्मियों को बताया कि डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने की स्थिति में डेरे के शीर्ष लोगों द्वारा 25 अगस्त को पंचकूला की अदालत परिसर से राम रहीम को भगाने के लिए साजिश रची गई थी. लेकिन अदालत परिसर में हरियाणा पुलिस और अर्धसैनिक बलों की त्वरित कार्रवाई से यह साजिश विफल रही.

गौरतलब है कि रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा हो गई है, लेकिन उनके साथ साये की तरह रहने वाली हनीप्रीत गायब है. वह राम रहीम की गोद ली हुई बेटी है. पहले इनका नाम प्रियंका तनेजा था बाद में वह हनीप्रीत बन गईं. वह राम रहीम के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकी है.

First published: 1 September 2017, 14:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी