Home » इंडिया » Gurmeet Ram Rahim appears via video conferencing in two murder cases including journalist Chhatrapati murder.
 

पत्रकार हत्या मामले में राम रहीम की CBI कोर्ट में पेशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 15:21 IST

रेप के आरोप में जेल में बंद राम रहीम की दो मर्डर केस में पंचकूला सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई. रामरहीम की सुनवाई वीडियो कॉंन्फ़्रेसिंग के ज़रिये हुई. राम रहीम अपने सिरसा वाले डेरा में साध्वियों से रेप के दोषी साबित होने के बाद रोहतक जेल में बंद है. उन्हें रेप मामले में 20 साल की सजा हुई है.

राम रहीम की सुनवाई से पहले पूरे हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई थी. हत्या के इन मामलों के राम रहीम को छोड़कर सातों आरोपी पंचकूला अदालत में मौजूद थे. सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामलों में ये सुनवाई निर्धारित की गई थी.

गौरतलब है कि इसी अदालत ने 25 अगस्त को राम रहीम को साध्वियों के साथ रेप का दोषी घोषित किया था. सीबीआई अदालत ने 28 अगस्त को राम रहीम को 20 साल के कठिन कारावास की सजा सुनाई थी.

इससे पहले हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने शुक्रवार को कहा था कि हत्या के इन मामलों की सुनवाई के लिए पंचकूला में पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बल और हरियाणा पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है.

पत्रकार छत्रपति को अक्टूबर 2002 में गोली मारी गई थी. कुछ दिनों तक अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ने के बाद नवंबर में उनका निधन हो गया था. उन्होंने राम रहीम के डेरे पर कई खबरें की थी. उनके अलावा पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की जुलाई 2003 में गोली मारकर हत्या की गई थी. 

दोनों हत्याओं के मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम अन्य लोगों के साथ आरोपी हैं. उन पर आरोप है कि उनके आदेश पर ही दोनों हत्याओं को अंजाम दिया गया था.

First published: 16 September 2017, 15:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी