Home » इंडिया » Hacker hacked indian railways website and illegally earned crores of rupees in Jaunpur UP, Cbi arrest railway website hacker
 

भारतीय रेलवे को करोड़ों की चपत लगाने वाला शातिर गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 15:39 IST

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में टूर एंड ट्रेवल्स कारोबारियों के यहां सीबीआई लगातार छापेमारी कर रही है. इस बात से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. सीबीआई ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. इस शातिर ने भारतीय रेलवे को करोड़ों की चपत लगाई है.

सीबीआई की मानें तो इस शख्स ने रेलवे की वेबसाइट को हैक करके करोड़ों रुपए का चूना लगाया है. फिलहाल इस युवक को गिरफ्तार कर बुधवार को रिमांड मजिस्ट्रेट न्यायालय जौनपुर में पेश किया है. वहीं इस हैकर के पास से सीबीआई की टीम ने लैपटॉप, हार्डडिस्क के अलावा कई और महत्वपूर्ण उपकरण के साथ कुछ सबूत भी बरामद किए हैं.

रिमांड मजिस्ट्रेट न्यायालय जौनपुर के मजिस्ट्रेट ने इस शातिर को 48 घंटे के लिए ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली भेज दिया है. इसके अलावा इस वारदात में शामिल बाकी अभियुक्तों की तलाश सीबीआई की टीम कर रही है. 

बता दें कि जौनपुर मे बीते मंगलवार की रात सात सदस्यीय सीबीआई की टीम ने जिले के अलग-अलग 10 स्थानों पर छापेमारी की. इस छापेमार कार्रवाई में जफराबाद थाना क्षेत्र के नाथूपुर गांव निवासी अनिल गुप्ता को हिरासत में लिया. अनिल गुप्ता से पूछताछ की तो इस पूरे गोरखधंधे का खुलासा हो गया और दिल्ली सीबीआई टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी.

सूत्रों की माने तो पिछले कई महीने से सीबीआई को शिकायतें मिल रहीं थीं कि रेलवे आरक्षण की वेबसाइट को हैक कर बड़े पैमाने पर ई-टिकटों को सामान्य नामों से बुक करा लिया जाता था. इसके बाद इन टिकटों को अवैध तरीके से बेचा जाता था. इस प्रकार का ये गोरखधंधा कई महीनों से चल रहा था.

First published: 28 December 2017, 15:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी