Home » इंडिया » Hafiz Saeed's arrest is a hoax, Pakistan want to make fool all over world
 

हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान की खुली पोल, दुनिया की आंखों में झोंक रहा है धूल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 13:13 IST

पाकिस्तान ने दुनिया को दिखाने के लिए मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी की है. हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर सनसनीखेज खुलासा हुआ है. खुलासा हुआ है कि हाफिज सईद की गिरफ्तारी का दिखावा कर पाकिस्तान दुनिया के साने अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहा है.

हाफिज की गिरफ्तारी को लेकर यूनाइटेड किंगडम में पूर्व पाकिस्तान दूत वाजिद शमसूल हसन ने पाकिस्तान की कार्रवाई को आंख में धूल झोंकने जैसा बताया है. एक न्यूज पोर्टल को लिखे कॉलम में उन्होंने बताया कि मुंबई में 26/11 के हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की गिरफ्तारी आंखों में धूल झोंकने जैसा है.

उन्होंने दावा किया कि यह सब केवल अमरीका को खुश करने के लिए किया जा रहा है. लेख में हसन ने लिखा, "जमात-उद-दावा के चीफ की नवीं बार हुई गिरफ्तारी सीधे-सीधे पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की वाशिंगटन यात्रा से जुड़ी है." हसन ने ट्रंप के उस ट्वीट का भी जिक्र किया, जो उन्होंने हाफिज की गिरफ्तारी के तुरंत बाद किया था.

ट्रंप ने अपने ट्वीट में हाफिज की गिरफ्तारी को अपने लगातार प्रयासों और दबावों का परिणाम बताया था. हसन ने लिखा, "हाफिज की गिरफ्तारी की खबर सुनते ही अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इतने उत्साहित हुए कि उन्होंने तुरंत टिप्पणी कर दी. ट्रंप ने गिरफ्तारी को अपने प्रयासों की सफलता बताया. हालांकि, यह भी मानने वाली बात है कि हाफिज सईद का मामला अमरीका के लिए बहुत महत्व रखता है इसके साथ ही पाकिस्तान के लिए भी यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह अमरीका की नजर में प्रॉक्सी वॉर का सबसे बड़ा नेतृत्वकर्ता है."

हसन ने लिखा, "इमरान खान की तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे से ठीक पहले की हाफिज की गिरफ्तारी मौके का फायदा उठाने जैसा है. इमरान खान की अमरीका यात्रा से ठीक पहले की शाम को हाफिज सईद गिरफ्तार हुआ. यह सही समय पर लिया गया सही फैसला कहा जा सकता है. ट्रंप के आंसू पोंछने के लिए यह कार्रवाई काफी है, क्योंकि प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद UN और अमरीका की ओर से वैश्विक आतंकी घोषित करार है."

क्या राजीव गांधी ने INS विराट पर परिवार संग बिताई थी छुट्टी? नेवी का जवाब सुनकर रह जाएंगे हैरान

Video: हत्या होने पर सांत्वना देने पहुंचे थे BJP के मंत्री, मृतक की बेटी ने पीटकर भगा दिया

 

First published: 25 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी