Home » इंडिया » Haldiram’s Nagpur outlet shut after lizard found in vada sambar
 

हल्दीराम के वड़ा सांभर में मिली मरी हुई छिपकली, FDA ने बंद किया आउटलेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 13:07 IST

फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) को बुधवार को स्नैक्स प्रमुख हल्दीराम के नागपुर स्थित आउटलेट में परोसे गए खाने में कथित तौर पर एक मरी हुई छिपकली मिलने की जानकारी मिली. घटना मंगलवार सुबह अजानी चौराहा स्थित आउटलेट की है, जहां वड़ा सांभर में मिली मरी हुई छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

पीटीआई के मुताबिक एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने समाचार एजेंसी पीटीआई को हल्दीराम के इस आउटलेट पर एक महिला और पुरुष ने वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया लेकिन भोजन करते समय व्यक्ति को खाने में मरी हुई छिपकली मिली. उन्होंने इसकी जानकारी आउटलेट के पर्यवेक्षक को दी. जिन्होंने बाद में इसे फेंक दिया. उन्होंने कहा, "उन्हें बाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बुधवार को छुट्टी दे दी गई."

 

देशपांडे ने बताया ''हालांकि, दोनों ने इस संबंध में शिकायत दर्ज नहीं की, न ही मीडिया से बात की. शाम को एफडीए को इसके बारे में सूचित किया गया था, जिसके बाद हमने तुरंत हल्दीराम के आउटलेट का दौरा किया और एक निरीक्षण किया. हमें इसकी रसोई में कुछ कमियां मिलीं''. देशपांडे ने कहा कि रसोई की खिड़कियों पर जालियां नहीं थी''.

अब एफडीए ने आउटलेट को तब तक बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा और मानक (खाद्य व्यापार लाइसेंस और पंजीकरण) विनियम 2011 के अनुसार अनुपालन पूरा नहीं कर लेते. हल्दीराम के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पीटीआई को बताया कि उन्हें उपभोक्ताओं के दावे पर संदेह है.

भारत के चुनावों में WhatsApp के इस्तेमाल पर पर रॉयटर्स का खुलासा, ऐसे हुआ दुरूपयोग

First published: 16 May 2019, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी