Home » इंडिया » Handicapped man throws out of train after apposing smoking inside the train
 

सिगरेट पीने से मना करने पर दिव्यांग को पहले पीटा, फिर ट्रेन से नीचे फेंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2017, 16:37 IST

चंडीगढ़ के करीब एक दिव्यांग व्यक्ति की पिटाई के बाद उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. दिव्यांग की पिटाई करने वाले तीन लोग थे, जिन्हें सिगरेट पीने से मना किया था. हालांकि दिव्यांग की जान ख़तरे से बाहर है. उनकी शिनाख़्त उपेंद्र प्रसाद के रूप में हुई है.

हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले उपेंद्र प्रसाद (45) चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन ट्रेन में सवार हुए थे. उन्हें दिल्ली उतरने के बाद फरीदाबाद के लिए निकलना था, लेकिन इसी दौरान उनके साथ हादसा हो गया. आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि वह चंडीगढ़ केरल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच में सवार हुए थे. इसी कोच में 20 से 24 साल के तीन युवा भी सफर कर रहे थे.

उपेंद्र प्रसाद ने बताया कि तीनों ने ट्रेन में सिगरेट पीना शुरू कर दिया और मना करने पर तीनों उन पर चढ़ गए. उन्होंने गुस्से में दिव्यांग को ख़ूब उल्टा सीधा कहा और लात-घूंसों से पिटाई की. अंबाला कैंट के जीआरपी के थानाधिकारी राज बच्चन के मुताबिक हमलावरों ने प्रसाद का पर्स, मोबाइल छीन लिया और उनका गला घोंटने की कोशिश की. जब ट्रेन चंडीगढ़ से करीब 25 किलोमीटर दूर मॉडल टाउन पहुंची, तो उन्होंने प्रसाद को ट्रेन से नीचे फेंक दिया.

First published: 1 July 2017, 16:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी