Home » इंडिया » Catch Hindi: handicapped youth tries to burn himself in cm meet in chhattisgarh
 

छत्तीसगढ़: रमन सिंह के जनदर्शन कार्यक्रम में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश

पत्रिका स्टाफ़ | Updated on: 22 July 2016, 8:15 IST

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के आवास पर आयोजित मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम में एक विकलांग युवक ने आत्मदाह की कोशिश की. युवक ने अपने ऊपर मिट्टी तेल डालकर आग लगा लिया. जिससे वह बुरी तरह जल गया. इस घटना से मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पैर फूल गए. गंभीर रूप से झुलसे युवक को इलाज के लिए पास के अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया.

घटना गुरुवार को दोपहर 12.35 बजे मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान घटी. जहां गुरुवार को मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. 

बांस की हर डाली के बदले मांग रहे एक-एक बकरा

पत्रिका

जनदर्शन कार्यक्रम शुरू हुआ तो भीड़ में बैठे बिरगांव निवासी योगेश कुमार साहू पिता निषाद राम साहू यहां फरियाद सुनाने आया था. योगेश विकलांग है और बेरोजगारी से परेशान था, जिसके चलते उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. उसे फिर पुलिस ने रोक लिया. इस हादसे में युवक 30 फीसदी झुलस गया, जिसे अंबेडकर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

छत्तीसगढ़: जमीन गई जेब में, उद्योग गया तेल में

पत्रिका

पत्रिका के फोटो जर्नलिस्ट विजय देवांगन ने इस घटना की लाइव फोटोग्राफी की. देवांगन के मुताबिक बिरगांव से आए योगेश कुमार साहू सीएम हाउस में जाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था, तभी उसकी नजर जनदर्शन में आए एक अन्य युवक पर पड़ी, जिसके रिक्शे में केरोसिन की टंकी थी. योगेश तुरंत रिक्शे के पास पहुंचा और उसने टंकी से केरोसिन निकाला. बाद में यह केरोसिन अपने शरीर पर उडेल लिया.

छत्तीसगढ़: फोरलेन डायवर्जन की आड़ में 500 करोड़ का जमीन घोटाला

पत्रिका

देवांगन बताते हैं, "योगेश जब अपने शरीर पर केरोसिन डाल रहा था तो वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी अपनी बातों में मशगूल थे. तब तक योगेश अपने शरीर पर आग लगा चुका था. उसके शरीर से आग की लपटें उठने लगी."

एक जिला जहां 60 हजार लोगों ने छोड़ दिया घर

पत्रिका

योगेश की हालत देखकर सुरक्षाकर्मी सकते में आ गए. वे उसकी तरफ दौड़े. एक के हाथ में पानी की बोतल थी, उसने जलते हुए योगेश के शरीर पर पानी डाला. तब तक योगेश का शरीर काफी जल चुका था. काफी प्रयासों के बाद उसकी आग पर काबू पाया गया, लेकिन इस दौरान 30 फीसदी हिस्सा जल चुका था. 

दांव पर नौनिहाल: छत्तीसगढ़ में कोख में मर गए दौ सौ बच्चे!

पत्रिका
पत्रिका
पत्रिका
पत्रिका
पत्रिका
First published: 22 July 2016, 8:15 IST
 
अगली कहानी