Home » इंडिया » handwara: girl says abused by cops to give statement
 

हंदवाड़ा मामला: लड़की का पुलिस पर झूठा बयान लेने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 18:09 IST
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में पिछले दिनों जिस लड़की के साथ कथित बदसलूकी के मामले में राज्य अशांति और हिंसक प्रदर्शनों के दोर से गुजर रहा था, उस लड़की के बयान से मामले में नया मोड़ आ गया है.

लड़की ने आज इस मामले में मीडिया के सामने बताया कि उसने पुलिस के दबाव में अपने साथ हुई बदसलूकी की खबरों का खंडन किया था.

पढ़ें: हंदवाड़ा विवाद: कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने लड़की को रिहा किया

वहीं लड़की के उस बयान के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया था कि मामला सेना के जवानों का नहीं, कुछ स्थानीय लड़कों का है. इस कथित छेड़छाड़ से सेना या उसके किसी जवान का कोई लेना-देना नहीं है.

handwara

इस मामले में पुलिस ने लड़की का एक वीडियो बयान भी जारी किया था. लेकिन अब इस लड़की का कहना है कि पुलिस ने इससे जबरिया वह बयान दिलवाया था.

पुलिस पर धमकाने का आरोप


इसके साथ ही लड़की ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसे बयान बदलने के लिए पुलिस ने डराया-धमकाया था. लड़की का कहना है, "पुलिस ने मुझसे सच्चाई ना बोलने को कहा, उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे परिवार की सुरक्षा के लिए यही ठीक होगा."

पढ़ें: हंदवाड़ा:कथित छेड़खानी की शिकार छात्रा हिरासत में

लड़की का कहना है कि पुलिस वाले ने उससे सादे कागज पर दस्तखत  कराए. लड़की के मुताबिक पुलिस उसके सामने केवल सादे कागज ले आती और उस पर दस्तखत लेती थी.

इसके बाद उसने इस मामले में पुलिस के निचले तबके के अधिकारियों की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए सहायता की उम्मीद में आईजी को भी फोन किया. लेकिन आईजी ने उसका फोन उठाकर काट दिया और दोबारा रिंग करने पर फोन नहीं उठाया.

First published: 16 May 2016, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी