Home » इंडिया » Handwara: One Jawan Killed In Encounter Between Militants and Security forces
 

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मंगलवार रात से जारी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है. जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले सीमा पार से तीन से चार आतंकियों ने घुसपैठ की थी.

मंगलवार को राजवार के वटसर गांव मे अपने आतंकी अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आए थे. इसकी जानकारी मिलते ही 21 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने गांव की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया.

खाई में गिरने से जवान जख्मी

सर्च ऑपरेशन के दौरान छिपे हुए आंतकवादियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान जवान खाई में गिर गया था जिसके बाद सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से जवान को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया. 21 राष्ट्रीय राइफल्स के इस जवान का नाम ओमवीर है. 

इलाके में अब भी तीन से चार आतंकियों के छुपे होने की आशंका जताई जा रही है. मुठभेड़ मंगलवार शाम से जारी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के हंदवाडा स्थित वातसर जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था.

इस बीच, राज्य पुलिस के विशेष जांच दल एसओजी ने बडगाम व त्राल से पांच संदिग्ध आतंकियों को छापेमारी में पकड़ लिया. फिलहाल पांचों से पूछताछ की जा रही है.

First published: 11 May 2016, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी