Home » इंडिया » Handwara: School girl allegedly detained by cops
 

हंदवाड़ा:कथित छेड़खानी की शिकार छात्रा हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2016, 16:59 IST

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में जिस लड़की के साथ कथित छेड़खानी के बाद हिंसा भड़की थी. उसके पिछले तीन दिन से पुलिस हिरासत में होने की खबर है. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार रात को छात्रा के पिता को भी हिरासत में ले लिया गया.

आरोप है कि छात्रा के पिता को ये कहकर थाने बुलाया गया था कि छात्रा को उन्हें सौंप दिया जाएगा. लेकिन थाने पर पहुंचने के बाद लड़की के पिता को भी हिरासत में ले लिया गया.

पढ़ें:जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में फायरिंग के बाद लगा कर्फ्यू

पुलिस ने सुरक्षा वजहों की दी दलील

इस बीच पुलिस ने मामले पर सफाई दी है कि सुरक्षा वजहों से लड़की को हिरासत में लिया गया है. पुलिस के मुताबिक परिजनों ने सुरक्षा की मांग की थी इसी वजह से उन्हें पुलिस हिरासत में रखा गया है.

इस बीच सामाजिक संगठन पुलिस के इस कदम का विरोध कर रहे हैं. सामाजिक संगठनों का कहना है कि इस तरह से पुलिस कस्टडी में रखना गैर कानूनी है और जल्द से जल्द पीड़ित लड़की और उसके पिता को रिहा करना चाहिए.

पढ़ें:एनआईटी-हंदवाड़ा विवाद के बीच केंद्रीय मंत्रियों से मिलीं महबूबा

'हंदवाड़ा हिंसा पाकिस्तानी एजेंटों की साजिश'

इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि हंदवाड़ा की घटना पाकिस्तानी एजेंटों की कोशिश का नतीजा है. जो भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर सरकार को बदनाम करना चाहते हैं.

बीजेपी के विधायक रविंदर राना का कहना है कि सेना पिछले तीन दशक से जम्मू-कश्मीर के लोगों की पाकिस्तान से सुरक्षा कर रही है. राना ने आरोप लगाया कि पैसे देकर पाकिस्तानी एजेंटों से देश और सेना की छवि पर बट्टा लगाने की साजिश रची जा रही है.

बीजेपी नेता ने कहा कि खुद लड़की ने सेना की ओर से बदसलूकी ना होने का बयान दिया है. हंदवाड़ा में एक लड़की से कथित छेड़छाड़ के आरोपों के बाद हिंसा भड़क उठी थी. हालात पर काबू पाने के लिए सेना की फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई.

पढ़ें:कश्मीर: आतंकी पंडित का शव भीड़ ने छीना, दी 21 बंदूकों की सलामी

First published: 15 April 2016, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी