Home » इंडिया » handwara violence: centre deployed 3600 to valley
 

हंदवाड़ा हिंसा: केंद्र भेजेगा 3,600 अतिरिक्त सुरक्षाबल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2016, 14:42 IST

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में बीते चार दिनों से जारी हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हंदवाड़ा की स्थिति की समीक्षा करते हुए घाटी में 3,600 अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती का फैसला किया है. यह निर्णय राजधानी दिल्ली में गृह मंत्रालय की हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया.

पढ़ें: हंदवाड़ा:कथित छेड़खानी की शिकार छात्रा हिरासत में

गौरतलब है कि हंदवाड़ा में मंगलवार को कथित तौर पर एक सुरक्षा जवान द्वारा एक लड़की से छेड़खानी के आरोप के बाद से जारी हिंसक प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षाबलों की सुरक्षात्मक कार्रवाई में पांच लोगों के मारे जाने के बाद कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में चौथे दिन भी कर्फ्यू बरकरार है.

इसके अलावा पूरी घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को सरकार द्वारा ठप कर दिया गया है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों के द्वारा कुपवाड़ा और हंदवाड़ा सहित उत्तरी कश्मीर के कुछ इलाकों में कड़ी पाबंदी लगाई गई है.

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में फायरिंग के बाद लगा कर्फ्यू

इस मामले में गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में लोगों के हिंसक प्रदर्शन में मारे जाने से चिंतित है.

केंद्रीय गृह सचिव का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वित्त सचिव रतन पी वाटल ने हंदवाड़ा मामले में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

इस बैठक में कश्मीर घाटी में सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से अतिरिक्त पुलिस बल भेजने का फैसला लिया गया है.

First published: 17 April 2016, 14:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी