Home » इंडिया » Happy Birthday Narendra Modi: PM wants to be a soldier but unable to take admission in army school
 

Narendra Modi Birthday: आर्मी में जाना चाहते थे नरेंद्र मोदी, पर टूट गया था सपना, नहीं देखा था PM बनने का ख्वाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2020, 10:00 IST

Happy Birthday Narendra Modi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. वह आज 70 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके जीवन से जुड़े एक ऐसे दिलचस्प पहलू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे. दरअसल, नरेंद्र मोदी ने कभी देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखा था.

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि वह भारत का प्रधानमंत्री नहीं बल्कि कुछ और बनना चाहते थे. लेकिन उनका सपना टूट गया था. दरअसल, नरेंद्र मोदी बचपन से आर्मी में सैनिक बनने का सपना देखते थे. उनका ख्‍वाब था कि वह भारतीय सेना में जाकर देश की सेवा करेंगे. इसके लिए वह अपने घर के पास स्थित जामनगर के आर्मी स्‍कूल में दाखिला लेना चाहते थे.

आर्मी स्कूल में दाखिले के लिए नरेंद्र मोदी हरसंभव प्रयास कर रहे थे. हालांकि, जब आर्मी स्‍कूल की फीस चुकाने की बारी आई तो उनके पिता के पास उतने पैसे नहीं थे. पिता ने यहां-वहां से पैसा जुटाने की कोशिश की थी, लेकिन वह पैसा जुटा नहीं सके थे. इस कारण उनका आर्मी स्कूल में एडमिशन नहीं हो पाया था और उनका भारतीय सेना में जाने का सपना टूट गया था.

PM मोदी के बर्थडे पर खून से 71 खत लिखकर करेंगे अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग

हालांकि आज वह देश के पीएम हैं. भले ही आर्मी मैन के रूप में नहीं लेकिन भारत के प्रधानमंत्री के रूप में उनका देश की सेवा करने का सपना जरूर साकार हुआ है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया है. यह 14 से 20 सितंबर तक चलेगा. इस दौरान मंडल से लेकर बूथ स्तर तक हर इकाई के कार्यकर्ता अपने-अपने स्थानों पर सेवा के अलग-अलग काम करेंगे. 

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से प्रेरणा लेकर बीजेपी का प्रत्येक कार्यकर्ता जनसेवा के कार्य में तत्परता से लगा है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दीं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "पीएम नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई."

PM Modi Birthday Special: राहुल गांधी सहित कई दिग्गजों ने दी PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

आज 70 साल के हुए पीएम नरेंद्र मोदी, सेवा सप्ताह के रूप में BJP मना रही प्रधानमंत्री का जन्मदिन

First published: 17 September 2020, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी