Home » इंडिया » hardik Patel claim that BJP will win Gujarat election 2017 by EVM tampering but but will lose Himachal Pradesh election
 

हार्दिक पटेल ने की भविष्यवाणी, गुजरात चुनाव भाजपा जीतेगी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2017, 17:06 IST

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की वोटिंग समाप्त हो गई है. इन दोनों राज्यों में मतगणना 18 दिसंबर को होने जा रही है. भाजपा और कांग्रेस दोनों चुनाव में अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. अधिकतर न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल में गुजरात और हिमाचल में भाजपा को बहुमत मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. 

इस बीच गुजरात में भाजपा की नाक में दम करने वाले पाटीनेता नेता हार्दिक पटेल ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है. हार्दिक ने दावा किया है कि गुजरात में भाजपा को बड़ी जीत मिलने जा रही है. उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा ईवीएम की मदद से जीतेगी.

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर लिखा कि शनिवार और रविवार की रात को EVM में भाजपा बड़ी गड़बड़ी करने जा रही है. अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं होंगी तो भाजपा गुजरात में हार जाएगी. भाजपा को गुजरात में 82 सीट मिल रही हैं.

हार्दिक पटेल ने ये भी दावा किया कि 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस जीतेगी. भाजपा ईवीएम में गड़बड़ी करके हिमाचल में जानबूझकर हारेगी ताकि किसी को ईवीएम में गड़बड़ी का शक न हो. उन्होंने ट्वीट कर दावा किया भाजपा के ऐसा करने से कोई उन पर प्रश्न नहीं उठाएगा.

हम आपको बता दें कि गुजरात में वोटिंग के दौरान कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आईं थीं. इन खबरों को गुजरात के निर्वाचन अधिकारी ने नकार दिया था. वहीं, रविवार को चुनाव आयोग कई जगह गड़बड़ी और हिंसा के चलते दोबारा चुनाव करवा रही है. 

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से चुनावों में हार के बाद विपक्षी दल ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत कर रहे हैं. शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना में दखल करने की कांग्रेस की याचिका को खारिज कर दिया था. 

गुजरात में वोटिंग के बाद कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि चुनाव आयोग को ये निर्देश दिया जाए कि 20 फीसदी मशीनों की गणना का वीवीपीएटी के पेपर ट्रेल से मिलान कराया जाए. 

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका खारिज करते हुए कहा कि गुजरात कांग्रेस चाहे तो चुनाव सुधारों से संबंधित जनहित याचिका कोर्ट में दायर कर सकती है. गौरतलब है कि इस साल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भी विपक्षी पार्टियों ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे.

First published: 16 December 2017, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी