Home » इंडिया » Harish Rawat: Justice has been done with us today, I'm confident justice will be done with us tomorrow
 

हरीश रावत: आज इंसाफ हुआ, कल भी इंसाफ मिलने का पूरा भरोसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 11:54 IST

बागी विधायकों पर उत्तराखंड हाईकोर्ट के फैसले पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खुशी जाहिर की है. हरीश रावत को 10 मई यानी मंगलवार को उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण का सामना करना है.

नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए रावत ने कहा कि वो अदालत के फैसले का स्वागत करते हैं. रावत ने कहा, "आज हमारे साथ इंसाफ हुआ है, मुझे पूरा भरोसा है कि कल और भविष्य में भी हमारे साथ न्याय होगा."

rawat

सीबीआई से मांगी मोहलत


हरीश रावत को आज सीबीआई ने स्टिंग सीडी के मामले में पेश होने के लिए समन जारी किया है. रावत ने इस पर कहा, "मुझे यकीन है कि जांच एजेंसी मेरी मुश्किल समझेगी और मुझे हाजिर होने के लिए वक्त देगी."

रावत ने साथ ही कहा कि वो सीबीआई के सामने पेश होंगे और उन्हें जो भी जानकारी मुझसे चाहिए वो सब मैं बताऊंगा.

पढ़ें: उत्तराखंड: नौ बागी विधायकों को बड़ा झटका, बहुमत परीक्षण में नहीं डाल पाएंगे वोट

रावत ने इस दौरान बीजेपी आलाकमान पर जमकर निशाना साधा. रावत ने आरोप लगाया, "अगर कैलाश विजयवर्गीय जी, अमित शाह जी और श्याम जाजू जी जैसे लोग जो हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल हैं, नारको टेस्ट कराने को तैयार हों तो मैं सबसे पहले नारको टेस्ट के लिए पेश होने को राजी हूं."

दूसरे स्टिंग से हड़कंप


सीबीआई ने स्टिंग सीडी मामले की जांच के सिलसिले में रावत को समन भेजा था. स्टिंग में कथित तौर पर उन्हें एक पत्रकार से बागी विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए डील करते हुए दिखाया गया था.

इस बीच एक दूसरा स्टिंग भी रविवार को सामने आया. एक निजी न्यूज़ चैनल द्वारा प्रसारित इस स्टिंग में कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट ने कथित रूप से दावा किया था कि हरीश रावत ने कांग्रेस के 12 विधायकों को 25-25 लाख रुपये घूस दी है. 

वहीं इस दूसरे स्टिंग में मदन बिष्ट ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि खनन के जरिए हरीश रावत ने 27 करोड़ रुपये की काली कमाई की है.

स्टिंग में बागी विधायक हरक सिंह रावत और मदन बिष्ट के बीच बातचीत होते दिखाया गया है. हालांकि बिष्ट ने इस मामले में पुलिस से शिकायत करते हुए बागी खेमे पर धमकाने का आरोप लगाया है.

First published: 9 May 2016, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी